आजमगढ़। सोमवार की रात लगभग 12:00 बजे के करीब वाहन को रोककर गोली चलाने की घटना होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है, इस मामले में पूर्व प्रमुख इसरार अहमद और उसके साथियों पर मुकदमा पुलिस ने पंजीकृत कर जांच शुरू कर दिया है, जानकारी के मुताबिक मुन्नी लाल यादव पुत्र स्वर्गीय राजबली यादव ग्राम विट्ठल पुर पोस्ट चड़ई, थाना रानी की सराय अपने घर से ससुराल आजमगढ़ जा रहे थे। इस दौरान श्रीनगर बाजार से पहले मॉडर्न पंकज स्कूल के पास वादी के वाहन को ओवर टेक कर प्रमुख पति, पूर्व प्रमुख इसरार अहमद और उनके साथियों द्वारा वादी के ऊपर फायरिंग की जाने लगी। देर रात सड़क पर गोली चलने की वजह से वादी के गाड़ी के शीशे में छेद हो गया । किसी तरह वादी ने दरवाजा खोलकर सिवान में भागकर जान बचाई। और घटना की सूचना पीड़ित ने पुलिस को दिया । पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए वादी के वाहन को थाने पर लाकर खड़ी कर दिया है। जिसके आगे के शीशे में गोलियों से सुराख हो गए हैं। ज्ञातव्‍य है कि वादी के भाई मुनीब यादव की हत्या 30 अगस्त 2019 को हो गई थी। जिसमें पूर्व प्रमुख अभियुक्त थे। पीड़ित ने बताया कि अब मुकदमे की सुनवाई शुरू होने वाली है और जिसकी पैरवी भी वादी द्वारा की जाती है। इसके साथ ही मुनीब यादव के कारोबार की देखरेख भी वादी द्वारा ही की जाती है, घटना की वजह यही बताई जा रही है। 
आजमगढ़ के महाराजगंज स्थित भैरव धाम सरोवर में स्नान कर रहे युवक की डूबने से मौत 

कुलदीप सिंह
आजमगढ़ । महराजगंज थाना क्षेत्र के भैरव धाम स्थित सरोवर में स्नान करते समय मंगलवार की सुबह लगभग 7:00 बजे के करीब युवक की डूबने से मौत हो गई ! 
रजनीश मौर्य उम्र 17 वर्ष पुत्र वशिष्ठ मौर्य निवासी ग्राम शेरपुर खंजडहा थाना पवई अपने मामा रणजीत मौर्य निवासी रामगढ़ थाना जैतपुर अंबेडकर नगर के साथ मोटरसाइकिल से बाबा भैरव के दर्शन के लिए आया था, यहां पहुंच कर वह सरोवर में स्नान कर रहा था, कि इसी बीच सरोवर मे डूबने लगा, आसपास के लोगों ने देखा तो शोर मचाते हुए बचाव के लिए सरोवर में उतरे, और उसे बाहर निकाला, और बगल में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । मृतक दो भाइयों में सबसे बड़ा था, वह अपने ननिहाल में रहकर ही पढ़ाई लिखाई करता था ।

रौनापार क्षेत्र के देवारा इस्माइलपुर में रास्ते के विवाद को लेकर दबंग ने मारी गोली, प्रधान का भतीजा बाल-बाल बचा, चार पर मुकदमा दर्ज


अंजय यादव

रौनापार थाना क्षेत्र के देवारा इस्माइलपुर निवासी ग्राम प्रधान हरिश्चंद्र यादव पुत्र देवकी यादव के भतीजे अश्वनी यादव पुत्र सुदामा यादव के ऊपर गांव की ही राहुल यादव पुत्र पूर्व प्रधान श्याम नारायण यादव ने रास्ते के विवाद को लेकर अवैध असहला से फायर कर दिया। जिससे अश्वनी यादव बाल-बाल बच गए। गोली चलने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जिस के संदर्भ में प्रधान हरिश्चंद्र यादव ने रौनापार थाने में तहरीर दिया कि दिनांक 6| 7|2021 समय 7:15 बजे मजदूरों से मिट्टी का कार्य करा रहा था। तभी हमारे विपक्षी राहुल, दिनेश व राजेश पुत्र श्याम नारायण यादव  व रामाशीष पुत्र धनुषधारी ग्राम पोस्ट देवारा इस्माइलपुर चुनावी रंजिश को लेकर गाली गलौज व जान से मारने की  धमकी देने लगे । तभी दिनेश ने अपने निजी राइफल तथा राजेश व रामाशीष लाठी डंडा लेकर गाली गुप्ता देते हुए ललकारने लगे कि सालों को गोली मार दो । तब तक राहुल ने अपने अवैध असलहे से अश्वनी यादव पुत्र सुदामा यादव के ऊपर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया, जो उनके कान के बगल से निकल गई। दिनेश अपनी निजी रायफल लहराते हुए गाली गलौज करते हुए भाग गए। इस संबंध में थानाध्यक्ष रौनापार तारकेश्वर राय ने बताया कि प्रधान हरिश्चंद्र यादव की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

अतरौलिया पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पिकअप में लदा दो गोवंश बरामद 


राजेश सिंह

अतरौलिया । पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ सुधीर कुमार सिंह द्वारा गोवंश की तस्करी करने वाले अपराधियों की निगरानी हेतु चलाए गए अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक अतरौलिया पंकज पांडेय के कुशल निर्देशन में सब इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह मय हमराह हेड कां0 श्यामवीर सिंह कां0 उमेश सिंह ,कां0 सुमन प्रभात के साथ सरकारी वाहन से गैस तवा तलाश वांछित अभियुक्त इदिलपुर से वापस आ रहे थे कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि गोवंश लदा पिकअप गोवध के लिए आने वाला है। समय करीब सुबह 5:00 बजे जैसे ही बढ़या गांव की तरफ जाने वाले मोड़ पर पुलिस पहुंची तो देखा कि एक पिकअप वाहन तेज गति से बढ़या मार्केट की तरफ आता दिखाई दिया । पिकअप चालक जैसे ही पुलिस वाहन को देखा कि गाड़ी और तेज गति से भगाने लगा । पुलिस वाले पीछा किये तो बढ़या से सेनपुर जाने वाले रोड पर सड़क के बाएं किनारे पिकअप खड़ी करके चालक वह उसका साथी गाड़ी छोड़कर गन्ने के खेत में भाग गया । पुलिस ने मौके से पिकअप पिकअप वाला दे दो गोवंश बरामद कर थाने ले आई । और नाम पता अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच में जुट गई ।

अतरौलिया मेें अनुबंधित बस चालक की हृदय गति रुकने से हुई मौत


राजेश सिंह

आजमगढ़ अतरौलिया के पास चारबाग डिपो की अनुबंधित बस के चालक ओम प्रकाश श्रीवास्तव का हृदय रुकने से मौत हो गई । इंदिरा नगर लखनऊ निवासी राजीव श्रीवास्तव पुत्र ओमप्रकाश श्रीवास्तव (42) अपनी जीविका चलाने हेतु चारबाग डिपो की विशाल सिंह की अनुबंधित बस यूपी 33 ए पी 5411 पर चालक के रूप में कार्यरत थे । रविवार को लखनऊ से सवारी लेकर बलिया के लिए रवाना हुए थे, बलिया से वापस  लखनऊ आते समय अतरौलिया थाना क्षेत्र के समीप सीने में दर्द होने की वजह से सहायक चालक को गाड़ी चलाने के लिए बोला, और अपने बगल की सीट पर आराम करने लगा । किंतु कुछ देर बाद हालत बिगड़ने लगी, इसके बाद एनएच 233 पर स्थित 100 सैया जिला चिकित्सालय पर रविवार की रात को समय 12:35 बजे उसे भर्ती कराया गया । इस दौरान बस परिचालक और चालक परिजनों को सूचित कर लखनऊ के लिए चले गए । इलाज के दौरान राजीव की मृत्यु हो गई । सूचना पाकर पहुंचे भाई दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि मेरा भाई राजीव श्रीवास्तव विशाल सिंह की अनुबंधित बस पर कार्यरत था, जो चारबाग डिपो से अनुबंधित थी। मेरे भाई के पास तीन बेटियां सगुन 13 वर्ष ,साक्षी 11 वर्ष, डॉली 6 वर्ष तथा पत्नी सरोजा देवी  है। मेरे द्वारा इसकी सूचना नजदीकी अतरौलिया थाने पर दी गई, जहां पर पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडे ने बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में राजीव की मौत हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उचित कार्यवाही की जाएगी।

माहुल में 20 दिन से जले ट्रांसफार्मर बदलने के अगले दिन फिर जला छाया अंधेरा गर्मी में जनताा बेहाल

श्याम सिंह

(आजमगढ़) नगर पंचायत के वार्ड नंबर 5 में करीब 20 दिन से जला ट्रांसफार्मर बदले जाने के ही अगले दिन फिर से जल गया जिससे ग्रामीणो में काफी आक्रोश है। बता दें कि नगर पंचायत माहुल के वार्ड नंबर 5 सरदार बल्लभ भाई पटेल नगर में लगा 10 केवीए का ट्रांसफार्मर पिछले 20 दिनों से जला हुआ था । जिसकी शिकायत करने के बाद भी विधुत विभाग द्वारा ट्रान्सफार्मर नही बदले जाने से गुस्साये ग्रामीणो ने शनिवार को माहुल-अम्बारी मार्ग को जाम कर दिया था। विधुत विभाग द्वारा 48 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर लगने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम समाप्त कर दिया था।
विभाग के कर्मचारियों द्वारा 48 घंटे के अंदर ही ट्रांसफार्मर तो बदल दिया गया, लेकिन लगने के अगले दिन ही सोमवार की शाम को ट्रासंफार्मर फिर से जल गया । जिससे फिर से पूरे वार्ड में अंधेरा छा गया और लोग गर्मी से बेहाल हो गये है। वार्ड निवासी रामअवध बिन्द, ईश्वर, हंसी बिन्द, सूरज, पप्पू ,फिरतु, अभिनन्दन, ओम प्रकाश बिन्द ने विभाग के उच्च अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए अविलंब ट्रासंफार्मर बदले जाने की मांग की है।फूलपुर क्षेत्र के बरईपुर में लोकार्पण के बावजूद नहीं चालू हुआ विद्युत उप केंद्र, कांग्रेसियों ने कहा 9 जुलाई तक नहीं हुआ चालू, तो करेंगे धरना प्रदर्शन 

मोहम्मद अकलेन

फूलपुर तहसील के ग्राम पंचायत बरईपुर में बनकर तैयार विद्युत उपकेंद्र के लोकार्पण हो जाने के बावजूद 3 वर्ष से शो पीस बना हुआ है। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के द्वारा बरईपुर बिद्युत उपकेन्द्र चालू करवाने के लिए उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया। जिला महासचिव शाहिद शादाब एवं ब्लाक कमेटी के अध्यक्ष अनिल नारायण सिंह नेतृत्व में बरईपुर विद्युत उपकेन्द्र को चालू करने के लिए उपजिलाधिकारी राघवेंद्र कुमार सिंह को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में अवगत कराया गया है, कि 3 वर्ष पूर्व लोकार्पण को हो गया, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों की उदासीनता व लापरवाही के चलते अभी नही चालू किया गया है, ब्लाक कांग्रेस कमेटी फूलपुर के अध्यक्ष अनिल नारायण सिंह ने कहा को अगर 9 जुलाई तक बरईपुर का विद्युत उपकेन्द्र नही चालू किया गया तो धरना प्रदर्शन और विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। जिसकी सभी जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की होगी।बता दे कि विद्युत उपकेन्द्र बरईपुर पर 2 जुलाई को ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर चुके है। 

आजमगढ़ में सपा ने ब्लाक प्रमुख पदों के प्रत्याशियों की सूची किया जारी, जिलाध्यक्ष ने कहा, सभी सीटों पर जीतेगी चुनाव 

आफताब आलम

आजमगढ़ निर्वाचन आयोग ने सोमवार को ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए जहां 8 जुलाई को प्रमुख पदों के लिए पर्चा दाखिल करने का समय दिया है । वहीं 10 जुलाई को ब्लाक प्रमुख पदों के चुनाव होंगे और उसी दिन परिणाम भी आ जाएंगे । इसे देखते हुए आजमगढ़ के समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दिया है । जिसमें मार्टीनगंज सर्वेश उर्फ सोनू जायसवाल, तहबरपुर श्रीमती अनुराधिका पत्नी महेन्द्र यादव, मुहम्मदुपर प्रमोद चौहान, अहरौला श्रीमती आशा देवी पत्नी स्व0विजय बहादुर, अतरौलिया चन्द्रशेखर यादव, कोयलसा महेन्द्र यादव, महराजगंज श्रीमती आशा यादव पत्नी राकेश कुमार यादव, बिलरियागंज श्रीमती गीता यादव पत्नी दिनेश यादव, फूलपुर श्रीमती अर्चना यादव पत्नी स्व0वीरेन्द्र कुमार यादव, जहानागंज श्रीमती वीनस चौधरी पुत्रवधु रामवली, मेंहनगर श्रीमती शशिकला पत्नी पन्नालाल, रानी की सराय श्रीमती रूखसाना पत्नी इसरार अहमद, पवई ओंकार यादव पुत्र स्व0रामस्वारथ यादव। जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि अधिकांश ब्लाकों में प्रमुख पदों पर समाजवादी पार्टी सफलता हासिल करेगी।