(बलिया) सोमवार को श्री रामाश्रय पाण्डेय ने पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक का कार्यभार ग्रहण किया। इसके पूर्व श्री रामाश्रय पाण्डेय उत्तर रेलवे नई दिल्ली में चीफ इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे । श्री पाण्डेय ने बी.टेक. आई. आई.टी. रूडकी एवं एम.टेक. आई.आई.टी. दिल्ली से किया है ।
श्री पाण्डेय इंडियन रेलवे सर्विस ऑफ़ इंजीनियर्स (IRSE) के माध्यम से वर्ष 1990 में रेल सेवा में अपने कैरियर की शुरुआत पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मण्डल में सहायक मंडल इंजीनियर सीवान के पद से किया । इसके उपरान्त आपने गोरखपुर एवं समस्तीपुर में उप मुख्य इंजीनियर/निर्माण,रेलवे बोर्ड में मेम्बर इंजीनियरिंग के विशेष कार्याधिकारी(ओ.एस.डी.), डाइरेक्टर विजिलेंस/रेलवे बोर्ड, उप मुख्य सतर्कता अधिकारी/हाजीपुर के पद पर कार्य किया हैं । इसके उपरांत आप ने रेल विकास निगम लिमिटेड के ग्रुप जनरल मैनेजर के पद पर कार्य करते हुए अपने आधारभूत संरचनाओं के निर्माण के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किये हैं।

रेल संचलन एवं आधारभूत संरचनाओं के निर्माण एवं प्रबंधन के क्षेत्र में श्री पाण्डेय इटली,सिंगापुर,मलेशिया,स्पेन,नार्वें एवं टर्की में गहन प्रशिक्षण प्राप्त किया है। आपने ट्रैक रिकार्डिंग की ट्रेनिंग इटली में,एडवांस मैनेजमेंट प्रोग्राम का प्रशिक्षण सिंगापूर एवं मलेशिया में, हाई-स्पीड ट्रेन संचलन की ट्रेनिंग स्पेन में तथा सुरंग निर्माण(टनलिंग) की ट्रेनिंग टर्की एवं नार्वे से प्राप्त किया है।

श्री पाण्डेय को आधारभूत संरचनाओं के निर्माण कार्यों के गहन अनुभव के अलावा सामान्य प्रशासन में भी कार्य करने का गहन अनुभव है, आप रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बीच समान रूप से लोकप्रिय है।
यह सभी जानकारी दैनिक भास्कर संवाददाता को
जनसम्पर्क अधिकारी,वाराणसी अशोक कुमार ने दिया।