बलिया। पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर मंगलवार की शाम अचानक उभांव थाने का निरीक्षण करने पहुंच गये। एसपी ने थाना कार्यालय, मालखाना, हवालात को चेक करने के बाद अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, विवेचना रजिस्टर, डयूटी रजिस्टर, पासपोर्ट रजिस्टर, एनसीआर रजिस्टर आदि रजिस्टरों एवं उनके रख रखाव, उनमें अंकित की जाने वाली प्रविष्टयों की जांच की। 

थाना परिसर में बने बैरक, मालखाना, बंदी गृह, कम्प्यूटर रूम आदि की साफ-सफाई तथा मिशन शक्ति फेस 3 के संबंध में महिला आरक्षियों को आवश्यक दिशा निर्देश देने के साथ ही महिला हेल्प डेस्क को भी चेक़ किया। थाने में तैनात सभी दरोगा, दीवान मुंशी, हेड कांस्टेबल कांस्टेबल, महिला कांस्टेबल के साथ वार्ता कर उन्हें उचित दिशा निर्देश दिया। उनकी समस्याओं को भी सुना।
उन्होंने पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर एक भी रुपए न लेने की भी बात कही तथा पासपोर्ट वेरिफिकेशन रजिस्टर निकाल कर के वेरिफिकेशन वालों को फोन करके भी इस बात की जानकारी लिया कि किसी ने वेरिफिकेशन के नाम पर तो पैसा नहीं लिया। तत्पश्चात उन्होंने थाने के पीछे भी जा कर देखा।
सभी पुलिस वालों को कड़ी चेतावनी दी कि किसी भी दशा में फरियादियों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। बिना वजह किसी को परेशान न किया जाए। जाते-जाते नवनिर्मित चौकिया मोड़ पुलिस पिकेट का भी उन्होंने उद्घाटन किया। इस मौके पर शिव नारायन वैश क्षेत्राधिकारी रसड़ा व ज्ञानेश्वर मिश्रा प्रभारी निरीक्षक उभांव सहित तमाम पुलिस कर्मी मौजूद रहे।