बलिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील बांसडीह के सभागार में शनिवार को सीडीओ प्रवीण वर्मा ने फरियादियों की समस्याओं को सुना और निस्तारण के लिए अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले शिकायतों के प्रति संवेदनशीलता बरतें और गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखते हुए समयान्तर्गत निस्तारण ​सुनिश्चित कराएं। इस अवसर पर वृद्धा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, अवैध ​कब्जे, राशन वितरण एवं भूमि विवाद से जुड़े मामले ज्यादातर आए। इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 140 आवेदन पत्र आये, जिसमें 10 का मौके पर निस्तारण किया गया। 

सीडीओ ने कहा कि अधिकारी मनायोग से लग जाएं तो अधिकांश समस्याओं को अपने स्तर से निपटा सकते हैं। यही सम्पूर्ण समाधान दिवस का मुख्य उद्देश्य भी है। भूमि विवाद के मामलों में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम आपस में समन्वय बनाकर निस्तारण कराए। इस बात का विशेष ख्याल रहे कि मौका मुआयना करके ही मामले को हल कराएं, ताकि शिकायतकर्ता भी निस्तारण की गुणवत्ता से पूरी ​तरह संतुष्ट हो सके।
राशन वितरण आदि से जुड़े मामलों में जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस विभाग से संबंधित मामले को अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने सुना और तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर एसडीएम बाँसडीह दुष्यन्त कुमार मौर्य, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय, सीएमओ एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।