बिकाश सिंह

बलिया।समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के उपरान्त जनपद मे पहली बार आगमन पर पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी का समाजवादी पार्टी के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। अम्बिका चौधरी लखनऊ से चल कर कोटवा नारायणपुर पहुचे जहाँ मुक्ति नाथ बाबा का दर्शन किये जहाँ हजारों कार्यकर्ताओं ने गांजे बाजे एव फूल मालाओं के साथ गगनभेदी नारा लगाते हुए स्वागत किया। वहां से काफिला भरौली गोलंबर, नरही, चितबड़ागांव, होते हुए फेफना पहुचा जहाँ क्षेत्रीय कार्यकर्ताओ आम जन की एक सभा भी हुई पूरे रास्ते भर जगह -जगह लोगों ने उत्साह के साथ अपने नेता का घर वापसी पर स्वागत किया। फेफना से जुलूस कपूरी में कपिलेश्वरी भवानी का दर्शन,सागर पाली,होते हुए जब बलिया विधान सभा क्षेत्र के सीमा पर पहुंचा तो पूर्व मंत्री नारद राय के नेतृत्व में सदर विधानसभा के सैकड़ो दो पहिया एवं चार पहिया वाहन पर सवार कार्यकर्ताओ ने बाजे नगाड़ो के साथ स्वागत किया। वहां से माल्देपुर बहेरी होते हुए पार्टी के जिला कार्यालय के रास्ते जिला पंचायत परिसर पहुंचा जहाँ पार्टी द्वारा स्वागत समारोह आयोजित था। 

स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश विधान सभा मे विपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जनाकांक्षाओं पर पूरी तरह से फेल हो चुकी है। बस लोगों का ध्यान भटकाने के लिए रोज नया नया शिगूफा मुख्यमंत्री जी छोड़ते रहते है जबकि हकीकत यह है कि उन्ही के सरकार के मंत्री मुख्यमंत्री का खिल्ली उड़ाते है। चंद अधिकारियों के हाथों के कठपुतली बने मुख्यमंत्री जी की कोई भी जनहित की योजना धरातल पर नही है। सिर्फ कागजों में और आकड़ो में है।प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव के कार्यकाल में किये गए जनहित के कार्यो को याद कर रही है और 2017 में किये गए गलती को सुधारने हेतु 2022 का इंतजार कर रही है ।पूरे प्रदेश में वर्तमान सत्ता के खिलाफ लोगों मे रोष है। भाई आपस मे अलग होते है लेकिन फिर एक हो जाय यह सुन्दर संदेश समाजवादी पार्टी में ही देखने को मिलता है ।महगाई,बेरोजगारी,अराजकता से आम जन परेशान है।कोरोना महामारी के दौर में अपनों को आँख के सामने ऑक्सीजन,दवाई,और इलाज के अभाव में खोने वाली जनता जबाब देने का अवसर आते ही जबाब देगी।पंचायत चुनाव के दौरान महिलाओं के चीरहरण को कोई कैसे भूल सकता है।
स्वागत से आह्लादित पूर्व मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का हर वर्ग अखिलेश यादव के तरफ देख रहा है।प्रदेश का विकास सिर्फ अखिलेश यादव ही कर सकते है, तानाशाह सरकार से पूरे प्रदेश में सिर्फ समाजवादी पार्टी ही लड़ रही है।बाकी लोग सरकार से लड़ने के बजाय अखिलेश को ही घेरने में लगे है जिसे जनता जान चुकी है।कि तानाशाहों को पराजित करने की क्षमता सिर्फ सपा में ही है। अखिलेश यादव ही एक मात्र भविष्य के नेता है जिनकी सोच सभी वर्गों के विकास की है ।आप लोगों का स्नेह और प्यार देख कर अपने निर्णय पर खुशी हो रही है।बागी बलिया जनपद के लोगों देश और प्रदेश में जब भी कोई आपदा आई है आप ने नेतृत्व किया है पुनः लोकतंत्र पर संकट आ पड़ा है। उस जिम्मेदारी को उठाते हुए नेतृत्व आप को करना है।
पार्टी के जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव कोरंटाडीह पहुंच कर स्वागत किये और पूरे रास्ते भर साथ रहे। और पार्टी में सम्मलित पूर्व मंत्री सहित अन्य नेताओं का पार्टी में स्वागत किया।
जिला पंचायत सदस्यों के तरफ से अध्यक्ष आनंद चौधरी के नेतृत्व में 51 किलो का माला पहना कर स्वागत किया गया।
जिलापंचायत परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय (कान्हजी) ने वहाँ के निवासी होने के नाते सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
इस अवसर पर राजनारायण यादव एव विनायक मौर्या का भी समाजवादी पार्टी में सम्मलित होने पर स्वागत किया गया।
पार्टी के जिला पंचायत पर पार्टी द्वारा आयोजित स्वागत समारोह की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव व संचालन महासचिव राजन कनौजिया ने किया इस मौके पर मुख्यरूप से जियाउद्दीन रिजवी,नारद राय,संग्राम सिंह यादव,श्रीमती मंजू सिंह,जयप्रकाश अंचल,गोरख पासवान,सुभाष यादव,छोटे लाल राजभर,ब्यास गोंड़,अरविंद गिरी,लक्षमण गुप्ता,चंद्रशेखर सिंह,मिठाई लाल भर्ती,साथी रामजी गुप्ता,डा विस्र।राम यादव,यशपाल सिंह,आद्या शंकर यादव,राजेन्द्र राजभर, बंशीधर यादव,मनोज सिंह,मदन राय,रविन्द्र यादव,कुबेर नाथ तिवारी,अनिकेत साहनी,रामेश्वर पासवान,जमाल आलम,राजेश पासवान,हरेन्द्र सिंह,विजय शंकर यादव,श्रीमती पुनिता सिंह सोनी,शैलेश सिंह,ममता चंद्र, अजय यादव,संतोष भारती,अकमल नईम खा,अजित मिश्र,कामेश्वर सिंह,अनिल राय, शशिकान्त चतुर्वेदी,जय प्रकाश यादव मुन्ना,बीरबल राम,जुबेर सोनू,जे. डी, जलालुद्दीन,श्रीमती मनोरमा सिंह,जगमोहन बिन्द,राकेश यादव,हरेन्द्र गोंड़,एस. एस. तिवारी,मंटू दुबे,अजय यादव, रामनाथ पटेल,सतेंद्र यादव,राजेन्द्र खरवार, बीरबल राम,मु. अलिल्लूलाह, ओ. पी. यादव,प्रभुनाथ पहलवान,सुनील पिंटू,बब्बलु खा, बदरू दूजा,जगमोहन बिन्द, इरफान अहमद,राम भरोसे,वीरेंद्र पासवान,आदि रहे।