पिन्टू सिंह
(बलिया) यूपी के बलिया जिले के रसड़ा ब्लाक मुख्यालय के डबकरा हाल में शुक्रवार को महिलाओ व बच्चों के पोषण स्तर में सुधार के उद्देश्य से पोषण माह का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख प्रभाकर राव व खण्ड विकास अधिकारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित गर्भवती महिलाओ की गोद भराई की रस्म पुरी की गई साथ ही पर्यावरण संरक्षण हेतु पौधरोपण भी किया गया। ब्लाक प्रमुख प्रभाकर राव ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप आंगनबाड़ी कार्यकत्री बच्चों व गर्भवती महिलाओ को पोषण सुधार हेतु  अपने दायित्वों का निष्ठा पूर्वक निर्वहन करें ताकि समाज से कुपोषण को कम किया जा सके। इस मौके पर बाल विकास परियोजना अधिकारी मीनाक्षी आर्या ने पोषण माह को सफल बनाने के लिए युद्ब स्तर पर आह्वान करते हुए कुपोषित बच्चों एवं गर्भवती महिलाओ को चिन्हित कर शासन द्वारा प्रदान की जा रही आवश्यक सामग्री को उन तक हर हाल में ईमानदारी पूर्वक पहुंचायें।
इस अवसर पर नवागत खण्ड विकास अधिकारी प्रवीण जीत, कमलेश भारती, ज्ञान प्रकाश पांडेय, चितरंजन प्रसाद, खिताबी देवी, ज्ञांती देवी,  वन्दना राय, प्रतिज्ञा चौरसिया, भूपेंद्र सिह , वीरेंद्र कुमार यादव आदि मौजूद रहे।