पिन्टू सिंह

(बलिया ) बात हम यूपी के बलिया रेलवे स्टेशन से करते हैं।👉साली रेलवे स्टेशन साली रेलवे स्टेशन
इस नाम को सुनकर तो ऐसा लगता है कि बस साथ में जीजा नाम का और स्टेशन होता तो जीजा साली की जोड़ी खूब जमती. ये स्टेशन जोधपुर जिले में स्थित है. यह स्टेशन उत्तरी-पश्चिमी रेलवे से जुड़ा हुआ है ः

👉बीबीनगर रेलवे स्टेशन
बीबीनगर रेलवे स्टेशन
यह रेलवे स्टेशन दक्षिण-मध्य रेलवे के विजयवाड़ा डिवीजन में पड़ता है. तेलंगाना राज्य के भुवानीनगर जिले में बीबीनगर नाम का ये स्टेशन स्थित है. हालांकि इस स्टेशन के नाम से किसी व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है. ये इस शहर का नाम है. यहां पर पैसेंजर ट्रेनें रुकती हैं.


👉बाप रेलवे स्टेशन
बाप रेलवे स्टेशन
नाम से तो आपको यही लग रहा होगा कि ये स्टेशन सभी स्टेशन का बाप होगा, लेकिन ये रेलवे स्टेशन राजस्थान के जोधपुर में स्थित एक बहुत छोटा स्टेशन है.


👉नाना रेलवे स्टेशन
नाना रेलवे स्टेशन
अब बाप के नाम का स्टेशन आया है तो नाना का स्टेशन भी होगा ही होगा. नाना स्टेशन भी राजस्थान में मौजूद है. यह रेलवे स्टेशन सूबे के सिरोही पिंडवारा नामक जगह पर स्थित है.


👉काला बकरा रेलवे स्टेशन
काला बकरा रेलवे स्टेशन
यह रेलवे स्टेशन पंजाब के जालंधर जिले में स्थित है. यह स्थान गुरबचन सिंह नामक सैनिक के लिए जाना जाता है. ब्रिटिश शासन के दौरान अंग्रेजों ने गुरुबचन सिंह को सम्मानित किया था.

👉भैंसा रलवे स्टेशन
भैंसा रलवे स्टेशन
इस स्टेशन से ज्यादा ट्रेनें नहीं गुजरती हैं. इसका नाम 50 हजार की आबादी वाले तेलंगाना के निर्मल जिले में स्थित भैंसा शहर के नाम पर रखा गया है।
👉अधिक जानकारी के लिए रेलवे के और स्टेशन मिल जायेंगे क्या पता आपके नाम से मिलता जुलता हो।