पिन्टू सिंह
(बलिया) यूपी के बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत सिंगही चट्टी के समीप माँ काली मंदिर के पास शुक्रवार की रात लगभग 8 व 9 बजे युवकों के बीच मारपीट व चाकूबाजी की घटना में घायल युवक देवेन्द्र चौहान उम्र 34 पुत्र रामप्रित चौहान निवासी महराजपुर थाना कोतवाली रसड़ा की मौत हो गई जबकि मयंक उम्र 31 पुत्र रामजीत चौहान तथा सुनील उम्र 26 पुत्र योगेंद्र निवासी महराजपुर गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । जबकि मयंक चौहान की तहरीर पर पुलिस ने विभिन्न धाराओ में मुकदमा दर्ज कर दो व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है।
सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सहित क्षेत्राधिकारी एसएन वैस ने घटना स्थल पर पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी प्राप्त किया।
शुक्रवार को जन्मदिन पर आरकेस्टा पार्टी बुक करने को लेकर दो युवकों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया और यह विवाद धीरे-धीरे मारपीट में तब्दील हो गया। इस बीच देवेन्द्र चौहान को ताबड़तोड़ चाकू से प्रहार कर उसे बूरी तरह लहुलूहान करते हुए हमलावारों ने चाकू से ही मयंक व सुनील को भी घायल करते हुए बाइक को वहीं छोड़ फरार हो गए।
सूचना पाते ही प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर सिंह सहित पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए और गंभीर रूप से घायल देवेन्द्र को रसड़ा सीएचसी पहुंचाया गया जहां से चिकित्सकों ने उसे बलिया के लिए रेफर कर दिया।बलिया सदर अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने उसे वाराणसी भेजा जहां रास्ते सैदपुर रेलवे क्रासिंग के समीप ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हमलावरों की बाइक सहित दो को कब्जे लेकर दोनों व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है।