रिपोर्ट, श्याम सिंह
माहुल (आज़मगढ) अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत के समसल्लीपुर गाँव की राजभर बस्ती में अबैध शराब खरीदकर पीने से लगातार दूसरी मौत से हड़कम्प मच गया है । गुरुवार को दूसरी मौत की जानकारी होने पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित जिले एवं तहसील के आला अधिकारी

पहुच गए । माहुल नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 4 (नेहरू नगर)  समसल्लीपुर के राजभर बस्ती के मगरू पुत्र पुददन (60) ने शराब 8 नवम्बर की रात में पी लिया । तबियत रात में ही खराब हो गयी । आनन फानन में लोग अहरौला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए । हालत गम्भीर देख डॉक्टरों ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। परिजन उसे फूलपुर निजी ट्रामा सेंटर में ले गए । इलाज के दौरान  बुधवार की रात में वृद्ध की मौत हो गयी । बता दे कि मंगरु के पड़ोसी की बुधवार को दिन में 11 बजे मृतक छोटेलाल राजभर 42  पुत्र रघुबीर की जहरीली शराब पीने से मौत हो गयी थी ।

दोनों की लगातार मौत होने से माहुल नगर पंचायत सहित प्रशासन में हड़कम्प मच गया ।  मौके पर जिलाधिकारी राजेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ  मौके पर पहुंच गए । मौके पर जाकर जांच पड़ताल किया । पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य का कहना है कि मौके पर पहुँचकर जानकारी लिया गया। गांव के एक व्यक्ति को पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में हिरासत में लिया है । दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी । जिलाधिकारी राजेश कुमार ने स्वास्थ्य टीम को बुलाकर बाकी के शराब पीने वालों के घर घर जा कर स्वास्थ्य परीक्षण करने का आदेश दिया । मौके पर अहरौला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ योगेश कुमार गौतम  टीम के साथ पहुँचकर जांच शुरू कर दिए । इस मौके पर उपजिलाधिकारी फूलपुर ज्ञानचन्द गुप्ता, तहसीलदार संजय कुमार कुशवाहा, क्षेत्राधिकारी गोपाल स्वरूप बाजपेयी, थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, चौकी प्रभारी माहुल बिजय प्रकाश मौर्य आदि उपस्थित रहे ।