*
रिपोर्ट बृजेश सिंह, राजेसुलतानपुर , अंबेडकरनगर।
स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की नायिका महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर राजेसुल्तानपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली गई।कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विस्तारक अनुराग जी ने किया।
श्री बशुधा सिंहस्मारक राजेसुलतनपुर से भारत माता के लिए अपना सर्वस्व समर्पित करने वालेस्वतंत्रता संग्राम में बलदानियो के सम्मान मे एक पद यात्रा निकाली गई । सबसे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने स्वर्गीय वसुधा सिंह की स्मृति स्थल पर जाकर उन्हें उन्हें माल्यार्पण अर्पित किया। इसके बाद स्वयंसेवकों ने
भारत माता की झांकी के साथ वीरांगना के स्वरूपों की झांकियां निकाली। राष्ट्र भक्ति के गीतों के साथ निकली शोभायात्रा मे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार रहा । शोभा यात्रा देशभक्ति के गीतों के साथ स्वयंसेवकों के द्वारा कदमताल करते हुए राजेसुलतानपुर बाजार में निकाली गई । इस मौके पर जमुना प्रसाद तिवारी, पूर्व विधायक त्रिवेणी राम अमरेंद्र सिंह मोनू प्रिंस सिंह आदि काफी संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता शामिल रहे।