किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय रकसा (रतसर) बलिया में

अन्तरमहाविद्यालयीय कबड्डी प्रतियोगिता 2021 का हुआ आगाज।

शैलेश सिंह

बलिया । जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के संयोजकत्व में 14 दिसंबर 2021 को किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय रक्सा (रतसर)बलिया के क्रीड़ांगन में दो दिवसीय अंतर महाविद्यालयीय कबड्डी प्रतियोगिता 2021 का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रोफेसर कल्पलता पांडेय ( कुलपति जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया) के कर कमलों द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के संस्थापक सदस्य व पूर्व उप प्रबंधक डॉ सुरेंद्र प्रसाद की पुण्य स्मृति में रोपणित ‘औषधीय पादप उद्यान’ का लोकार्पण भी कुलपति द्वारा किया गया।
प्रतियोगिता में जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों के बालक वर्ग के अंतर्गत 16 टीमें और बालिका वर्ग के अंतर्गत कुल 9 टीमें प्रतिभाग करेगें । प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच अवध बिहारी सिंह महाविद्यालय (करमानपुर) व श्री नरहेजी महाविद्यालय (नरही) की बालिका टीमों के मध्य खेला गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति कल्पलता पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल अनुशासन सिखाता है और अनुशासन से विनम्रता आती है। अनुशासन व विनम्रता के बिना मेधा व बुद्धि का महत्व नहीं है। विश्वविद्यालय क्रीड़ा समिति के संयोजक डॉक्टर फूलबदन सिंह ने अपने स्वागत संबोधन में जीवन में खेल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि खेल से स्वस्थ शरीर होता है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का विकास होता है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से विश्वविद्यालयीय क्रीड़ा समिति के सचिव डॉ विवेक सिंह ,डॉक्टर धनंजय सिंह, आयोजक प्राचार्य डॉ अशोक कुमार सिंह, क्रीड़ा सचिव डॉ राजीव कुमार सिंह महाविद्यालय के समस्त शैक्षिक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी गण, समस्त छात्र/ छात्राएं उपस्थित रहे। उद्घाटन मैच में अवध बिहारी सिंह महाविद्यालय करमानपुर की बालिका टीम ने विजय अर्जित कर प्रतियोगिता में आगे बने रहने का आगाज किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार सिंह ने तथा संचालन डॉ उदल कुमार सिंह ने किया।