पिन्टू सिह

(बलिया) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रसड़ा तहसील क्षेत्र के राघोपुर चट्टी पर गुरुवार को भ्रष्टाचार निरोधक जांच ब्यूरो की एक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए आजमगढ़ मण्डल के डिविजनल हेड जगदम्बा प्रसाद सिंह ने कहा कि हमारा संगठन भ्रष्टाचार के विरुद्ध आवाज उठाने के लिए कृत संकल्प है।
कही भी किसी भी सरकारी या गैर सरकारी विभाग में भ्रष्टाचार की बू आ रही हो तो तुरन्त उसकी जानकारी मुझे दे या संगठन से जुड़े लोगो को बताएं ताकि समय रहते उस पर कार्यवाही करने के लिए भाग दौड़ कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई कराई जा सके। श्री सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार की जानकारी देने वाले किसी भी व्यक्ति के जानकारी या पहचान गोपनीय रखी जाएगी।
उस व्यक्ति पर किसी भी तरह की आंच नहीं आने दी जाएगी। आजकल हर जगह भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। भ्रष्टाचार से सबसे अधिक गावों में रहने वाले आम लोग त्रस्त है। जब चारो तरफ से न्याय मिलने का भरोसा खत्म होने लगे तो हमारा संगठन दबे कुचले लोगो को न्याय दिलाने के लिए हर समय खड़ा मिलेगा *एंटी करप्शन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो आजमगढ़ मण्डल*
कर्यालय पर मण्डल कमेटी की समीक्षा बैठक पुलिस सेल सचिव अमित सेठ के निर्देशन पर मण्डल हेड जगदम्बा प्रसाद सिंह के अध्यक्षता में संपन्न हुआ। जिसमे संगठन के कार्यप्रणाली पर चर्चा हुई, इस बैठक को मण्डल हेड ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमे गाँव, ब्लॉक, नुक्कड़ चौराहो ज़मीनी स्तर पर कार्य करने की जरूरत है। हमें सरकार द्वारा चलाये जा रहे सभी अभियानों को लोगो के बीच लाना होगा और उन्हे भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागृत करना होगा। उन्होंन मीशन 2022 के लिए लक्ष्य भी निर्धारित किया। साथ ही ब्लॉक ऑफिसर चिलक्हर श्री अनुज तिवारी ने कहा की हमे हर व्यक्ति को भ्रस्टाचार के खिलाफ एक जागृति अभियान चलना होगा और हम चलाएंगे।
संगठन के विस्तार व भ्रस्टाचार के विरुद्ध जुडने के इकछुक लोगों को शपथ दिलाया गया।
जूम ऐप के द्वारा अमित सेठ एवं प्रयागराज मण्डल के मण्डल हेड श्री प्रदीप कुमार जी ने भी इस समीक्षा बैठक में भाग लिया और सबको संगठन के कार्यप्रणाली से अवगत कराया।
बैठक में शुभम सिंह, अतुल तिवारी, संजीव कुमार सिंह, डॉ अजय गुप्त, आशीष कुमार चौहान, विशाल राजभर, राजकुमार राजभर, दिनेश पाल अदि लोग मौजूद रहे।
बैठक के दौरान दैनिक भाष्कर संवाददाता श्री पिंटू सिंह जी के मौजूदगी मे संपन्न हुआ।