रिपोर्ट, वरूण सिंह
 
यूपी सहित 5 राज्यों में चुनावी माहौल को भांपने के लिए न्यूज चैनल टाइम्स नाउ ने एक ओपिनियन पोल किया है, जिसके नतीजे बताते हैं कि यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में किस पार्टी की सरकार बन सकती है, हम
 आपको एक-एक कर हर राज्य की के ओपिनियन पोल की जानकारी देते हैं, नीचे देखें पूरी डिटेल्स
उत्तर प्रदेश
बता दें कि पांचों चुनावी राज्यों में उत्तर प्रदेश का चुनाव हाईवोल्टेज चुनाव है। यूपी का चुनाव देश की सियासत पर पूरी तरह से असर डालता है, इसलिए यूपी पर हर किसी की नजर है, ऐसे में टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल में यूपी के अंदर योगी आदित्यनाथ की लीडरशीप में भाजपा फिर से सत्ता में वापसी करती दिख रही है। सर्वे के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में भाजपा को 227-254 सीटें मिल सकती हैं, जबकि समाजवादी पार्टी को 136-151 सीटें मिलने का अनुमान है, वहीं बीएसपी को 8-14 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस को 6-11 सीटें मिलने का अनुमान है।
पंजाब
जिस राज्य पर सबसे अधिक नजर रहेगी, वो है पंजाब, टाइम्स नाउ के सर्वे के मुताबिक, पंजाब में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन अच्छा दिख रहा है, वहीं कांग्रेस पंजाब में दूसरे नंबर की पार्टी हो सकती है, पंजाब में AAP को 54-58 सीटें मिलने का अनुमान है, वहीं कांग्रेस को 41-47 सीटें मिल सकती हैं, अकाली दल को 11-15 सीटें तो वहीं बीजेपी को 1-3 सीटें मिल सकती हैं। पंजाब के ओपिनियन पोल में भगवंत मान को सीएम के चेहरे के रूप में सबसे अधिक पसंद किया गया है,
उत्तराखंड
उत्तर प्रदेश के बाद भाजपा के लिए जो राज्य सबसे ज्यादा अहम है, वो है उत्तराखंड, क्योंकि उत्तराखंड में अभी भाजपा की सरकार है, और वहां सत्ता में वापसी करना भाजपा के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम है, ऐसे में टाइम्स नाउ के सर्वे में उत्तराखंड की तस्वीर कुछ ऐसी है कि पुष्कर सिंह धामी को सबसे अच्छे सीएम फेस के रूप में पसंद किया गया है, उत्तराखंड में बीजेपी को 44-50 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 12-15, आप को 5-8 सीटें मिलने का अनुमान है।
गोवा
गोवा राज्य भी बीजेपी की नजर से काफी अहम राज्य है, क्योंकि यहां अभी भाजपा की सरकार है, आपको बता दें कि 2017 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी सरकार नहीं बना पाई थी, ऐसे में इस बार गोवा को लेकर कांग्रेस काफी उम्मीदें लगाए हुए है, लेकिन गोवा में कांग्रेस को झटका लग सकता है, गोवा में बीजेपी को 17-21 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं AAP को 8-11 और कांग्रेस को 4-6 से सीटें मिल सकती हैं, चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड की विधानसभाओं के आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। राज्य विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम 10 मार्च 2022 को घोषित किए जाएंगे।