कुंडा। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख और कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। समाजवादी पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को पीटने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। कुंडा पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में राजा भैया के अलावा 17 अन्य लोगों का नाम है। पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एक अन्य मामले में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।
पहले मुकदमे में रैयापुर जुगराज गढ़ निवासी राकेश पासी की तहरीर पर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंडा प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, सुभाष सिंह, गोपाल केसरवानी को नामजद करते हुए 15 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है है। राकेश ने बूथ से जबरिया गाड़ी में बिठाकर मारने पीटने जातिसूचक गालियां देने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। दूसरी ओर से साहिबापुर पहाड़पुर बनोही निवासी विजय प्रताप सिंह निवासी की तहरीर पर पुलिस ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव और 35 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। विजय का आरोप रहा कि वह अपने घर में पूजा कर था तभी गुलशन यादव अपने साथियों संग पहुंचे। कुर्सी, मेज तोड़ दिया, धार्मिक पुस्तक फेंक दिया, पीतल का दीपक उठा ले गए। जान से मारने की धमकी दी।
वहीं दूसरी घटना में निर्दलीय प्रत्याशी सीमा यादव ने अपने एजेंट की पिटाई का आरोप लगाया। सीमा यादव सपा प्रत्याशी गुलशन यादव की पत्नी हैं। करेंटी बूथ पर तैनात सीमा के एजेंट अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि विपक्षियों ने उनको पीट दिया। शिकायत करने पर पहुंची पुलिस अखिलेश को लेकर मानिकपुर थाने चली गई। उधर कुंडा से निर्दल प्रत्याशी धीरेन्द्र यादव ने भी आरोप लगाया कि पंचमहुआ बूथ पर वह गए तो दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों ने उन्हें पीट दिया।