यूपी की गाड़ी अब जात-पात की गलियों में अटकने वाली नहीं- नरेंद्र मोदी 

बलिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माल्देपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलो पर पर निशाना साधने के साथ ही भाजपा की सरकार बनाने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा, बलिया से मेरा एक भावुक रिश्ता ये भी है कि यहीं पर माताओं-बहनों की जिंदगी बदलने वाली ‘उज्ज्वला योजना’ की शुरुआत हुई थी। आज देश में 9 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को जो मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है, उसकी दिशा यहीं हमारे बलिया ने देश को दिखाई थी।
हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की
पीएम मोदी कहा, गरीब के पास भी पक्का घर हो, इसके लिए भी हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की है। इस योजना के तहत यहां उत्तर प्रदेश में 34 लाख से ज्यादा पक्के घर गरीबों को बनाकर दिए हैं। यहां बलिया में भी हजारों गरीबों को पक्के घर दिए गए हैं। जब बच्चा मां के गर्भ में होता है, तो वो कुपोषण का शिकार न हो इसके लिए हमारी सरकार गर्भवती माताओं के लिए ‘मातृ वंदना योजना’ चला रही है। इस योजना के अंतर्गत गर्भवती माताओं के खातों में सीधे 10 हजार करोड़ रुपए से अधिक ट्रांसफर किए गए हैं।
पीएम मोदी ने कहा, 60 साल की आयु के बाद मजदूरों, किसानों, छोटे दुकानदारों सबको 3,000 रुपए मासिक पेंशन मिले। इसके लिए भाजपा सरकार ने अनेक योजनाएं शुरू की हैं। मैं ये योजनाएं इसलिए कर पा रहा हूं, क्योंकि यहां योगी जी की डबल इंजन की सरकार है। मैं दिल्ली से जो भेजता हूं, वो रोड़े नहीं अटकाते और उन योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थियों तक पहुंचता है।
योगी के राज में व्यापारी और बहन-बेटियां सुरक्षित है।
पीएम मोदी ने कहा, बलिया के हमारे व्यापारी और कारोबारी भूल नहीं सकते कि कैसे उनका पैसा गुंडे और बदमाश छीनकर ले जाते थे। योगी जी की सरकार में आज बलिया का व्यापारी सुरक्षित हो रहा है, यहां की बहनों-बेटियों को घर से निकलने में गुंडे, बदमाशों का डर नहीं है।
यहां का दर्द मैं समझता हूं
पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार ने बीते 5 वर्षों में यहां अनेकों नई सड़कें बनवाई हैं। सड़कों को चौड़ा करने का काम भी तेजी से चल रहा है। बलिया के लोगों ने तो बिजली के अभाव में कितना खामियाजा भुगता है, बलिया के इस दर्द को मैं समझता हूं। हमारी सरकार ने बीते 5 वर्षों में यहां अनेकों नई सड़कें बनवाई हैं, सड़कों को चौड़ा करने का काम भी तेजी से चल रहा है। बलिया के लोगों ने तो बिजली के अभाव में कितना खामियाजा भुगता है, बलिया के इस दर्द को मैं समझता हूं।
पीएम मोदी ने कहा, यूपी में 5 चरण के चुनाव हो चुके हैं। पश्चिम से पूरब तक घोर परिवारवादियों को यूपी की जनता ने नकार दिया है। यूपी के लोगों ने बता दिया है कि यूपी की गाड़ी अब जात-पात की गलियों में अटकने वाली नहीं है। उसने विकास के हाईवे पर रफ्तार पकड़ ली है। अपने भाषण के अंत में नरेंद्र मोदी ने सभा आये हुए जनता से कहा कि आप लोग अपने घर गांव जाकर अपने बुजुर्ग माता-पिता व पड़ोसियों से मोदी का प्रणाम बोलिएगा। में मंच पर जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, नीरज शेखर, स्वतंत्र देव सिंह, वीरेंद्र सिंह मस्त , आनंद स्वरूप ,शुक्ला केतकी सिंह, छठ्ठू राम, संजय यादव, बबन राजभर, उपेंद्र तिवारी, दयाशंकर सिंह, धनंजय कनौजिया, रविशंकर सिंह पप्पू, निरंजना ज्योति उपस्थित रहे।