रिपोर्ट, वरुण सिंह 
युवा उद्यमी शनि वर्मा ने “इजूसा डायमंड” ज्वेलरी प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी का निर्माण करने के साथ ही उद्घाटन टीवी एक्ट्रेस बिग बॉस फेम सारा खान के हाथों कराकर हीरे के आभूषणों का निर्माण शुरू कर दिया
खबर विस्तार
यूपी । आजमगढ़ जिले के एक युवा उद्यमी ने काफी कम कीमत में हीरे के आभूषण देने के दावे ने देश के डायमंड ज्वेलरी उद्योग के क्षेत्र में भूचाल ला दिया है, यही नहीं उन्होंने कम कीमत के इस हीरे के इस उत्पाद को शत प्रतिशत शुद्ध बताते हुए इसे बेचने हेतु ज्वेलरी जगत के तमाम उद्यमियों को आमंत्रित भी किया है।
आजमगढ़ निवासी शनि वर्मा ने विदेश में शिक्षा ग्रहण करने के बाद जब अपने घर लौटे तो उन्होंने अपने पूर्वजों के परंपरागत आभूषण के व्यवसाय को नया रूप देने के लिए पूरी ऊर्जा के साथ लग गए, और उन्होंने “इजूसा डायमंड ज्वेलरी प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी का निर्माण कर उसमें हीरे के आभूषणों का निर्माण शुरू कर दिया। सन्  2018 में शनि वर्मा ने अपनी बनी कंपनी का उद्घाटन टीवी एक्ट्रेस बिग बॉस फेम सारा खान के हाथों कराकर प्रचार प्रसार में लग गए, पर शनि के रोम रोम में भरे आजमगढ़ की मिट्टी से प्रेम ने उन्हे मजबूर कर दिया और कंपनी का ऑफिस को आजमगढ़ सहित लखनऊ व नोएडा में बना दिया, और इन्हीं जगहों से अपने हीरे की ज्वेलरी के व्यवसाय को देश के हर कोने में बेचने की घोषणा कर दी। उद्यमी सनी वर्मा ने कम समय में भारत के 25 शहरों में 50 आउटलेट भी तैयार कर दिया है, सनी वर्मा की इस कामयाबी से डायमंड आभूषण कारोबारियों के होश उड़ गए। शनि वर्मा के अनुसार कंपनी की सोच है कि “हमारा सपना, हर कोई पहने हीरा अपना” इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए हम निकले है, और हम देश में फैले महंगे हीरे के मिथक को तोड़ते हुए हर वर्ग के घर में हीरा पहुचाएगे। उन्होंने कहा की इजूसा डायमंड शत प्रतिशत शुद्ध है, यह IGI प्रमाणित है, और BIS हाल मार्क भी है, हर कोई काफी कम कीमत में इसे खरीद सकता है, यही नहीं 2499 रुपए से इस हीरे की शुरुआत है, और 7699 में आप एक हीरे की अंगूठी खरीद सकते है। उन्होंने ज्वेलरी जगत से जुड़े लोगो से अपील करते हुए कहा कि अगर आप कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर या रिटेलर बनते है, तो बगैर किसी मार्जिन मनी और मिनिमम इन्वेस्टमेंट में आप इससे जुड़ कर हीरे का व्यवसाय कर सकते है, अधिक जानकारी के लिए गूगल प्ले स्टोर से आप एप्लीकेशन डाउनलोड कर ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, या टोल फ्री नंबर 18005328444 पर भी संपर्क कर सकते हैं, बता दें कि ‘सनी वर्मा डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साथ ही साथ अन्य हस्तियों से भी सम्मानित हो चुके हैं, इसके अलावा भारत के जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर “डॉक्टर विवेक बिंद्रा” इनके ब्रांड को प्रमोट करते हैं, उद्यमी सनी वर्मा व्यवसाय के साथ ही साथ सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं, कोरोना काल के दौरान सनी वर्मा ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए अग्रणी भूमिका निभाई थी, उद्यमी सनी वर्मा ने इजूसा फाउंडेशन नाम से एक संस्था का भी निर्माण कराया है, जिसका स्लोगन है “एक शपथ जनहित में” वहीं सनी का कहना है कि इस संस्था के माध्यम से हम समाज के जरूरतमंदो की मदद करते रहेंगे ।