रिपोर्ट, वरुण सिंह
उपजिलाधिकारीसगड़ी राजीव रतन सिंह, न्यायिक मजिस्ट्रेट सन्तरंजन श्रीवास्तव व भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रुव कुमार सिंह ने झण्डी दिखाकर तिरंगा रैली को रवाना किया।
खबर विस्तार से
आजमगढ़। वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने आज़ादी के 75 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत  तिरंगा यात्रा निकाली। सर्वप्रथम उपजिलाधिकारी सगड़ी राजीव रतन सिंह, न्यायिक मजिस्ट्रेट सन्तरंजन श्रीवास्तव व भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रुव कुमार सिंह ने झण्डी दिखाकर तिरंगा रैली को रवाना किया। ततपश्चात पूरे जीयनपुर बाज़ार में बच्चों ने रैली निकालकर देशभक्ति के नारों, गीत और गानों से पूरे माहौल को भक्तिमय कर दिया। रैली में तनिशा वर्मा भारत माता, ज़ैनब फ़ातिमा हज़रत महल, गौरव सिंह गाँधी जी, मयंक, कार्तिक और इस्माइल भगत सिंह के रूप में लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहे। तिरंगा यात्रा के दौरान उपस्थित जनसमूह द्वारा बच्चों के साथ सेल्फ़ी लेकर, फ़ोटो खिंचवाकर, यात्रा में साथ-साथ नारा लगाकर बच्चों का उत्साहवर्धन करते नज़र आये। उपजिलाधिकारी राजीव रतन सिंह ने कहाकि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों के अन्दर देशभक्ति की भावना के साथ ही भाईचारे का विकास होता है, न्याययिक मजिस्ट्रेट सन्तरंजन ने बच्चों के प्रदर्शन की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहाकि बच्चों ने देश के प्रति अपने जज़्बे को बहुत ही अच्छे से प्रदर्शित किया है। भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह ने हर घर तिरंगा के द्वारा हर एक ब्यक्ति तक देश के प्रति समर्पण और निष्ठा के विकास की  बात कहते हुए कहाकि अब हर घर तिरंगा कार्यक्रम एक मुहिम बन गया है। हम सभी भारतवासी भारत माता के सुरक्षा के लिये संकल्पित है। जीयनपुर बाज़ार के प्रमुख व्यवसाई विनय कुमार सिंह ने बच्चों के साथ ही उपस्थित सभी लोगों को जलपान कराकर अपने देश प्रेम को प्रदर्शित किया।
विद्यालय के प्रबंध निदेशक शिव गोविन्द सिंह ने सभी आगंतुको का धन्यवाद व सहयोग के लिये आभार ब्यक्त किया। हम सभी देशवाशी भारत माता की रक्षा के लिये संकल्पित हैं। तिरंगा यात्रा के दौरान ब्लॉक प्रमुख पति मनीष मिश्रा, संतोष सिंह “टीपू , अरविन्द जायसवाल, जगतपाल सिंह, विवेक सिंह “सोनू”,पवन कुमार सिंह, प्रेमसागर सिंह, प्रदीप सिंह प्रधानाचार्य आर एस शर्मा के साथ ही सभी शिक्षक व शिक्षिकायें उपस्थित रही।