– आक्रोशित ग्रामीणों ने प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर नवलपुर थाना का घेराव
बेतिया। पश्चिम चम्पारण के बेतिया पुलिस जिला अंतर्गत नवलपुर ओपी क्षेत्र के पकड़ी टोला की एक नाबालिग 14 वर्ष की लड़की के साथ नवलपुर के ही एक 60 वर्षीय अधेड़ के द्वारा अपने घर बुलाकर बलात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है।
घटना के संबंध में पीड़िता बच्ची के माता ने थाना में दिए अपने आवेदन में बताया कि उसकी नाबालिग बच्ची जो कि विकलांग है गांव के एक दुकान पर खाना का टिफिन लेकर जा रही थी तब रास्ते में रामजी साह उम्र 60 वर्ष पिता स्व. रामनाथ साह बच्ची के हाथ से टिफिन छिन लिया और बच्ची को घर के बाउंड्री के अंदर बुलाकर ले गया। उसे पैसों का लालच भी देने लगा जिसका उस बच्ची ने विरोध किया।
जिसके पश्चात आरोपी रामजी साह ने जबरन उसे निर्वस्त्र कर उसके साथ दुष्कर्म किया। हालांकि विरोध करने पर उसे धमका कर छोड़ दिया। जिसके बाद बच्ची खून से लथपथ घर पहुंची और अपनी सारी बात मुझे (मां) बताई। उसके पश्चात पीड़िता परिवार व आक्रोशित ग्रामीण थाना पहुंचे जहाँ कार्यवाही की अनदेखी होते देखकर थाने का घेराव कर प्रर्दशन किया। हालांकि स्थानीय ग्रामीण व सूत्रों ने बताया कि आरोपी स्थानीय भाजपा नेता के पिता हैं। जिसके बाद घंटों मामले को रफा दफा करने का प्रयास भी कतिपय लोगों के द्वारा किया गया। परन्तु ग्रामीणों के रूख के आगे सारे प्रयास असफल हुए। फिलहाल पुलिस मामले की प्राथमिकी संख्या 444/22 सुसंगत धाराओं और पास्को एक्ट में दर्ज कर पीड़ित बच्ची को अभिरक्षा में लेकर चिकित्सीय जांच करवा रही है।
संवाददाता-राजेन्द्र कुमार बेतिया