बेतिया। संत स्टीफेंश एकेडमी स्कूल के संस्थापक विशाल विक्टर एवं अनामिका विक्टर एवं संकल्प 95 के सौजन्य से निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे 600 से ज्यादा संख्या में बच्चे, बुजुर्ग एवं महिलाओं का निःशुल्क ईलाज एवं दवा का वितरण किया गया। शिविर में दंत रोग, स्त्री रोग, ह््रदय रोग, नेत्र, कान व नाक रोग के साथ सुगर और बीपी का जांच विशेषज्ञ चिकित्सकों के उपस्थिति में किया गया।
सभी आए लोगों को उचित चिकित्सा परामर्श देते हुए निःशुल्क दवा का वितरण किया गया, साथ ही उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने के लिए सुझाव भी दिया गया। स्कूल के डायरेक्टर सह संकल्प 95 के सदस्य विशाल विक्टर ने बताया बेहतर स्वास्थ से ही स्वस्थ समाज का निर्माण हो सकता है। मैं स्वयं कैंसर सरवाइवर हूँ और कैंसर से जंग जीतने के बाद आज मैं हर तबके को निःशुल्क स्वास्थ्य मुहैया कराने का संकल्प ले रखा है। आगे भी फिर से निर्धारित किया जाएगा समय और उसी समय पे निरंतर निःशुल्क शिविर का आयोजन होते रहेगा।
मौके पर समाजसेवी अमित कुमार उर्फ पिंटू भाई ने स्कूल और संकल्प 95 के इस पहल को समाज के निर्माण में एक सकारात्मक पहल बताया और कहा कि इस पहल से वैसे लोगों का भला होता है जो निर्धन व असहाय हैं। वर्तमान परिवेश में अच्छे डॉक्टर से इलाज कराना कितना महंगा हो चला है कि लोग उनतक जाने से भी कतराते हैं। ऐसे में शहर के प्रतिष्ठित, कुशल और अनुभवी विशेषज्ञों के द्वारा निःशुल्क जांच और दवा का वितरण किसी वरदान से कम नहीं है। मौके पर चिकित्सा के लिए डॉ राकेश रौशन, डॉ अजय पांडेय, डॉ प्रदीप कुमार, डॉ एके मित्तल, डॉ राजीव रंजन, डॉ उपेन्द्र कुमार, डॉ नीतू कुमारी आदि उपस्थित रहें।
वहीं शिविर में संकल्प 95 के अध्यक्ष सुरेन्द्र, सचिव मणिकांत तिवारी, कोषाध्यक्ष प्रणव कुमार आलोक, मुरारी बरनवाल, मनोरंजन, जय प्रकाश, दिल खुश, गुड्डू पांडेय, पुष्पा पांडेय, रोहित पटेल, ऋषव राज, संतोष, विश्वजीत आदि अन्य मौजूद रहें।