बलिया। ‘मेरी माटी मेरा देश’ एवं ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के अवसर पर पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद बलिया द्वारा पुलिस लाइन बलिया परिसर में पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण को अमृत काल के पंचप्रण की शपथ दिलाई गई

बलिया। अमर वीर बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में आयोजित ‘मेरी माटी मेरा देश’ व ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का आयोजन संपूर्ण देश में उत्सवी ढंग से दिनांक 09 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक किया जाएगा। इसी क्रम में आज दिनांक 09.08.2023 को पुलिस अधीक्षक जनपद बलिया श्री एस. आनन्द द्वारा पुलिस लाइन बलिया परिसर में समस्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को अमृत काल के पंचप्रण की शपथ दिलाई गई।
इसी के साथ पुलिस कार्यालय बलिया व जनपद के समस्त पुलिस कार्यालयों/थानों/चौकियों में भी नियुक्त समस्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अमृत काल के पंचप्रण की शपथ ली गई।

अमृत काल के पंचप्रण :-

1-विकसित भारत का लक्ष्य

2-गुलामी के हर अंश से मुक्ति

3-अपनी विरासत पर गर्व

4-एकता और एकजुटता

5-नागरिकों में कर्तव्य की भावना की शपथ, “हम शपथ लेते है कि गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे, देश की समृद्ध रिरासत पर गर्व करेंगे, देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहेंगे, राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों और दायित्वों का सत्यनिष्ठा के साथ पालने करेंगे तथा देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के लिये समर्पित रहेंगे” की शपथ दिलाई गयी।