शैलेश सिंह

बैरिया, बलिया । बैरिया बलिदान दिवस (18 अगस्त) पर डॉ0 ब्रह्म प्रकाश सिंह मेमोरियल सोसाइटी  गोन्हियाछपरा एवं जीवन प्रदाता फाउंडेशन बलिया के संयुक्त तत्वावधान में बाबा लक्ष्मण दास इंटर कालेज बैरिया में रक्तदान शिविर का आयोजन किया है ।

उक्त आशय की जानकारी डॉ0 ब्रह्म प्रकाश सोसाइटी के सचिव नवीन उपाध्याय ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से देते हुए बताया है कि मानव जीवन रक्षा हेतु इस क्रांति भूमि में विशेषकर युवाओं को रक्तदान परम्परा को बिकसित करना है।उन्होंने कहा है कि जिस तरह देश की आजादी में यह क्षेत्र अपने अमूल्य बलिदान के बदौलत अग्रणी रहा है , ठीक उसी तरह मानवीय सेवा और राष्ट्र समर्पण में भी अपना नाम दर्ज कराए । इस विषय को लेकर बलिदान दिवस पर संस्थान द्वारा एक विचार गोष्ठी का भी आयोजन होगा जिसके मुख्य अतिथि युवाओं के प्रेरणास्रोत और रेलमंत्रालय (भारत सरकार ) के IRTS निर्भय नारायण सिंह और अध्यक्षता इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रो0 डॉ0 प्रेम प्रकाश सिंह करेगें ।

श्री उपाध्याय ने बताया कि रक्तदान की प्रेरणा हेतु अर्जुन साह , दिव्यन्त सिंह , शैलेश सिंह, आनन्द सिंह तथा छोटे तिवारी आदि दर्जनों सहयोगियों द्वारा गांव-गांव संपर्क कर जन-जागरण किया जा रहा है ।