जनपद संवाददाता प्रदीप कुमार पाण्डेय।

गाजीपुर। जनपद के नगर पालिका मोहम्मदाबाद अंतर्गत शहीद पार्क में आज 29 नवंबर बुधवार को नागरिकों ने स्वर्गीय कृष्णानंद राय को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। यह श्रद्धांजलि सभा भांवरकोल में भी आयोजित की गई थी।

शहादत दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा में हजारों नागरिक उपस्थित रहे। उपस्थित नागरिकों ने सबसे पहले स्वर्गीय कृष्णानंद राय को पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी ।इसके पश्चात आयोजित सभा में दूर-दूर से आए नागरिक एवं नेता जन उनको पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी तथा सभा में उपस्थित हुए। जिन्होंने बताया कि कृष्णानंद राय की शहादत कभी भुलाई नहीं जा सकती ।बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा की कृष्णानंद राय हमारे दिलों में आज भी जीवित है और हमेशा के लिए जीवित रहेंगे। इस अवसर पर सभा का संचालन शशांक राय मंडल भाजपा अध्यक्ष ने किया तथा सभा की अध्यक्षता कैप्टन अनिरुद्ध राय ने की शहादत सभा में उपेंद्र तिवारी ,विजय शंकर राय, विनोद राय ,विनोद अग्रवाल के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

भांवरकोल विकासखंड अंतर्गत शहीद स्तंभ पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पूर्व भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की 18वीं पुण्यतिथि पर लोगों ने पुष्पांजलि अर्पीत कर श्रद्धांजलि दी ।स्वर्गीय कृष्णानंद राय की पत्नी पूर्व विधायक अलका राय और पुत्र पियूष राय ने श्रद्धांजलि दी ।इसके बाद स्वर्गीय कृष्णानंद राय के भतीजे भाजपा नेता आनंद राय मुन्ना ने शहीद स्तंभ पर दीपक प्रज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित किया। इसके पश्चात भारी संख्या में लोगों के शहीद स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की । बताते चलें कि कृष्णानंद राय 29 नवंबर 2005 को करईल इलाके से सियाडी गांव में खेल कार्यक्रम का शुभारंभ करके आ रहे थे ।जब उनका काफिला लट्टूडीह कोटवा नारायणपुर मार्ग स्थित बसनीया पुलिया के पास पहुंचा इस दौरान पहले से घात लगाए हमलावरों ने उन पर अत्यधिक असलहे से हमला कर दिया ।हमले में विधायक कृष्णानंद राय सहित उनके साथ वाहन में चल रहे पूर्व ब्लाक प्रमुख श्याम शंकर राय ,रमेश नारायण राय ,अखिलेश राय ,शेषनाथ पटेल ,मुन्ना यादव व गनर निर्भय नारायण उपाध्याय की मौके पर ही मौत हो गई। आज शहादत दिवस के अवसर पर शिवाजी राय, नीरज राय ,सुधांशु राय, विकास राय ,अखिलेश राय ,गोलू राय आदि लोग शामिल रहे।