सगडी़ संवाददाता / आनंद गौड़ 

सगड़ी: सगड़ी तहसील क्षेत्र के श्री के एन सिंह महिला पीजी कॉलेज जीयनपुर में बीए तृतीय वर्ष की छात्राओं के बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा छात्रा संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित छात्राओं से प्रश्नोत्तरी कर किया गया जागरूक महिलाओं को अपने अधिकार की लड़ाई स्वयं लड़नी होगी प्रोफेसर शुचिता श्रीवास्तव प्राचार्य मालटारी महिला सशक्तिकरण से ही विकसित भारत का संकल्प होगा पूरा प्रदेश उपाध्यक्ष अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को 11 बजे केएन सिंह महिला महाविद्यालय पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा छात्राओं से सीधे संवाद किया गया,उनकी समस्याओं और समाधान के साथ नारी सशक्तिकरण से जुड़े अहम बिंदुओं पर विस्तृत बातचीत हुई, स्वास्थ्य पर संवाद किया गया। इसके अलावा महिलाओं के प्रति अपराध और उसकी रोकथाम को लेकर जागरूक भी किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में प्राचार्य (श्री गांधी पीजी कॉलेज मालटारी) डॉ सुचिता श्रीवास्तव ने कहा कि- किसी भी बात को व्यक्त करने के लिए संवाद का होना बहुत जरूरी है वर्तमान माहौल में महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होकर अपने हक की लड़ाई खुद लड़नी होगी हमें खुद महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए आगे आना होगा। आज के इस कार्यक्रम में छात्राओं ने जो सीखा वह उनके जीवन पर्यंत हमेशा काम आएगा।
इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशांत राय ने संवाद कार्यक्रम में कहा कि महिला सशक्तिकरण से ही विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा वहीं छात्राओं के स्वास्थ्य, नारी सशक्तिकरण और महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध पर कैसे अंकुश लगाया जाए, इन सब की जानकारी मिलती है। जो आगे चलकर उनके जीवन में हमेशा काम आएगी।
वहीं प्रबंधनिदेशक डॉक्टर सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह अपने सम्बोधन में कहा कि- महाविद्यालय में आज संवाद कार्यक्रम में छात्राओं को विभिन्न पहलुओं पर तमाम जानकारी मिली है उनसे संवाद करके उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास किया गया है और विकट परिस्थितियों से कैसे निपटा जाए इसके समाधान का प्रयास भी किया गया है।कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रोफेसर सुचिता श्रीवास्तव प्राचार्य,प्रोफेसर प्रशांत कुमार राय उपाध्यक्ष अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रांत एवं क्रीड़ा सचिव महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़। डॉ पूनम तिवारी नारी शक्ति संस्थान सचिव, डॉक्टर डीपी तिवारी संस्कार भारती के अध्यक्ष,डॉक्टर सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह प्रबंधनिदेशक एवं जिला प्रमुख, प्राचार्य डॉक्टर गोविंद तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।