स्वतंत्र भारत मेहनाजपुर से चंदू सिंह व अतरौलिया से राजेश सिंह की रिपोर्ट,आजमगढ़ । मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के बसई कला गांव के सिवान में एक दारूबाज युवक ने इसलिए पेड़ के सहारे फांसी लगाकर जान दे दिया कि, वह दारू नहीं छोड़ पा रहा था, जिसके कारण उसकी पत्नी व बच्चे उससे दुखी रहते थे, वहीं दूसरी घटना अतरौलिया थाना क्षेत्र के बांसगांव के समीप एन एच 233 पर शुक्रवार की सुबह ट्रक और डंपर में भिड़ंत हो गई, जिसमें डंपर चालक की मौके पर ही मौत हो गई,

पहले खबर विस्तार से, मनोज राजभर (35) पुत्र फिरतू राजभर ग्राम बसही कला थाना देवगांव का रहने वाला था, जानकारी के मुताबिक मनोज राजभर शराब का ज्यादा सेवन करता था, जिससे उसके परिवार के लोग दुखी रहते थे, मनोज राजभर चाह कर के की भी शराब नहीं छोड़ पा रहा था, और इसीलिए उसने मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के वोहनी गांव के सिवान में गुरुवार की रात एक पेड़ के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी । सुबह कुछ लोग शौच के लिए सिवान में गए, तो पेड़ पर लटकता हुआ शव देखकर के पुलिस को सूचना दी, सूचना मिलते ही मेहनाजपुर पुलिस मौके पर पहुंची, और शव को पेड़ से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

वहीं दूसरी खबर विस्तार से, अतरौलिया थाना क्षेत्र के बांसगांव के समीप एन एच 233 पर आज सुबह ट्रक और डंपर में टक्कर हो गई, जिसमें डंपर चालक की मौके पर ही मौत हो गई, वही ट्रक चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया । प्राप्त जानकारी के अनुसार डंपर गाड़ी जो कार्यदायी संस्था दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड में कार्यरत थी, शुक्रवार की सुबह सड़क निर्माण कार्य हेतु बुढ़नपुर की तरफ जा रही थी, कि सामने से आ रही ट्रक जो फैजाबाद की तरफ जा रही थी, जैसे ही बांसगांव के समीप एन एच 233 पर पहुंची, की आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार हुई कि ट्रक और डंपर पूरी तरह से सड़क पर ही क्षतिग्रस्त हो गए, वही डंपर चालक की मौके पर ही मौत हो गई । सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सविंद्र राय ने शव को कब्जे में लेते हुए घायल ट्रक ड्राइवर को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र अतरौलिया पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वहीं थाना प्रभारी ने तुरंत क्रेन बुलाकर  एन एच 233 को खाली कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रयागराज निवासी युवक रोहित कुमार वर्मा पुत्र बिशन लाल वर्मा उम्र 32 वर्ष, ग्राम छापर थाना खीरी जनपद प्रयागराज का निवासी था, जो कार्रवाई संस्था दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड में डंपर का चालक था। शुक्रवार की सुबह डंपर गाड़ी यूपी 79 टी 8013 को लेकर सड़क निर्माण कार्य हेतु बुढ़नपुर की तरफ जा रहा था, कि इसी दौरान सामने से आ रही ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई । मृतक के पास दो बच्चे हैं, तथा दो भाइयों में सबसे छोटा है, वही मृतक की पत्नी सुशीला का रो-रोकर बुरा हाल है । घायल ट्रक चालक विष्णु प्रसाद केवट पुत्र चौधरी प्रसाद केवट उम्र 30 वर्ष जो मध्य प्रदेश का निवासी बताया जा रहा है। हालत गंभीर देख डॉक्टरो ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी हाउस में रखवा दिया गया है। मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। ट्रक और डंपर को पुलिस निगरानी में रखते हुए सड़क से हटा दिया गया है।