आजमगढ़ । जिलाधिकारी ने अपने भ्रमण दिवस के दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय हरिहरपुर, (कक्षा 1-8 कम्पोजिट) शिक्षा क्षेत्र पल्हनी आजमगढ़ का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने छात्रों से पढ़ाई-लिखाई एवं मिड-डे-मील की संबंध में जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने छात्रों से प्रत्येक दिन विद्यालय आने एवं पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए कहा। जिलाधिकारी ने अध्यापक उपस्थिति रजिस्टर को भी चेक किया। जिलाधिकारी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय पल्हनी जाफरपुर में विद्यालय के रसोई में बन रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच किया एवं निर्धारित मीनू के अनुसार छात्रों को मिड डे मील देने के निर्देश दिए। उन्होने विद्यालय की साफ सफाई एवं पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने खंड विकास अधिकारी को खेल के मैदान का सुंदरीकरण कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में 410 छात्रों में से 278 बच्चे उपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने बच्चों को अधिक से अधिक विद्यालय में आने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने इसके पश्चात ग्राम सचिवालय, ग्राम पंचायत हरिहरपुर विकासखंड पल्हनी का निरीक्षण किया। उन्होंने पंचायत सहायक कंप्यूटर कक्ष का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होने उपस्थित कर्मचारी से आय, जाति, निवास आदि बनाये जाने के सम्बन्ध में जानकारी लिया। जिलाधिकारी ने इसके पश्चात मंडलीय चिकित्सालय आजमगढ़ का निरीक्षण किया। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में ऑक्सीजन सप्लाई का निरीक्षण किया। उन्होंने वार्ड की खिड़कियों की मरम्मत एवं जाली लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने मरीजों से उनके इलाज, दवा एवं खाने आदि की जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने मरीजों के बीएचटी फाइल का भी निरीक्षण किया। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने मेडिसिन स्टोर, इमरजेंसी के मेडिसिन ट्रैक, फिजिशियन कक्ष, वार्ड, माइक्रोस्कोपिक सेन्टर एवं रिपोर्टिंग कक्ष, आयुष्मान भारत कक्ष एवं रजिस्ट्रेशन कैश काउंटर आदि का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने प्रस्तावित प्राचीन शीतला माता स्थल हरिहरपुर आजमगढ़ के पर्यटन विकास का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड निर्माण इकाई 19 आजमगढ़ को कार्य को निर्धारित समय में तेज गति से गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के निर्देश दिए। 
 निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री समीर एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।