(फरिहां) आजमगढ़ । निजामाबाद तहसील क्षेत्र के हुसामपुर बड़ागाँव में बुधवार दोपहर लगभग एक बजे विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची । वहीं अधिकारियों ने चौपाल का आयोजन कर किसानों और ग्रामीणों को शासन की योजनाओं की लोगों को जानकारी दी । मुख्य अतिथि विपिन सिंह ब्लॉक प्रमुख रानी कि सराय ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा नित नई तकनीक के प्रयोग से किसानों के खेतों में पैदावार दोगुनी हो रहा जहां किसानों द्वारा नई तकनीक का प्रयोग करके गांव में लोगों को नई तकनीक के बारे में नई-नई जानकारियां दी जा रही हैं, जिससे कम समय व कम लागत में फसलों का अच्छा पैदावार की जा सकती है । विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गांव में लग रही चौपाल से सरकारी योजनाओं से पात्र ग्रामीणों को अधिक से अधिक जोड़ने व लाभ देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, इस दौरान ब्लाक प्रमुख विपिन सिंह ने लाभार्थियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया, और वंचितों का पंजीकरण कराया, और शपथ दिलाई ।  इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, जल जीवन मिशन, सहित आदि के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे कार्यक्रम कि अध्यक्षता प्रवीण सिंह ने किया और संचालन क्षेत्र पंचायत सदस्य वीरेन्द्र नाथ मिश्र ने इस अवसर पर दिनेश चंद्र मिश्र अमरेज कुमार रमेश मिश्र प्रवीण उपाध्याय रंजीत चौहान वीरेन्द्र चौहान मिठाई लाल गौड़ आदि लोग उपस्थित थे । अंत में कार्यक्रम के संयोजक प्रधान वीरेन्द्र चौहान ने आये हुए अतिथियों का आभार प्रकट किया ।

बिलरियागंज नगर में धूमधाम के साथ निकली शोभायात्रा गूंजे जय श्री राम के नारे
(बिलरियागंज) आजमगढ़ । बृहस्पतिवार को अक्षत वितरण कार्यक्रम के अंतर्गत गाजे बाजे के साथ बिलरियागंज बाजार स्थित शिव मंदिर से शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया । जिसमें सभी नगरवासी उत्साहपूर्वक सम्मिलित हुए, नगर भ्रमण करते हुए यात्रा गोरिया बाजार, भीमबर बाजार पहुंची आरएसएस के संघ चालक बिलरियागंज महेंद्र सिंह जी और विहिप जिला अध्यक्ष प्रभुनाथ सिंह पूजन कर यात्रा का शुभारंभ किया, यात्रा का नेतृत्व आरएसएस नगर कार्यवा प्रवीण जी और बजरंग दल के जिला सहसंयोजक उत्कर्ष जी ने किया । बौद्धिक प्रमुख प्रशांत जी नगर व्यवस्था प्रमुख विशाल जी नगर संपर्क प्रमुख रितिक शाह नगर धाम जागरण संतोष गुप्ता जी उमेश संतोष यादव जी सूर्यभान सोनकर दुर्गा गुप्ता जी रामबुज गुप्ता जी राज मोदनवाल प्रियांशु मोदनवाल अरविंद गुप्ता जी दिलीप गुप्ता अखिलेश जी 
नगर के अन्य कार्यकर्ता और उपस्थित रहे ।
मनरेगा जाब कार्ड धारकों ने काम नहीं मिलने पर ब्लॉक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन
रौनापार (आजमगढ़) । हरैया विकासखंड के ग्राम पंचायत भदौरा मकरन्द के जाब कार्ड धारकों ने  मनरेगा में काम नहीं मिलने से नाराज़ होकर 30  लोगों की संख्या में ब्लॉक मुख्यालय हरैया पर पहुंच कर ग्राम रोजगार सेवक के खिलाफ प्रदर्शन किया। मजदूर वीडिओ हरैया को ज्ञापन देने के लिए आये हुए थे। लेकिन खंड विकास अधिकारी हरैया के न रहने पर कार्यालय के बाबू आलमगीर को मनरेगा मजदूरों ने शिकायती पत्र दिया। जॉब कार्ड धारकों ने बताया कि कई महीनो से मनरेगा के तहत हम लोगों को कार्य नहीं मिल रहा है जो कार्य हुआ है, उसका मस्टरोल ग्राम रोजगार सेवक के द्वारा नहीं निकाला जा रहा है। कुछ आवास के लाभार्थियों ने रोजगार सेवक पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोगों का आवास बन चुका है। मजदूरी का मस्टरोल नहीं निकला जा रहा है। जिसकी शिकायत खंड विकास अधिकारी हरैया के यहां पूर्व में किया गया है । इस इस संबंध में हरैया विकासखंड के एपीओ मानवेंद्र शाही ने कहा कि ब्लॉक पर डिमांड देने का कार्य रोजगार सेवक का है । इस संबंध में शिकायत की जांच की जाएगी। इस अवसर पर जॉब कार्ड धारकों में रामनयन, जनार्दन, अनीता, सुमन, शोभा, ज्ञानमती, मनीषा, सुनीता, किस्मती, बिंदु, सविता, फूलमत, रीता, सती, शकीला, सहित दो दर्जन से अधिक महिला और पुरुष उपस्थित रहे।