बैरिया बलिया । दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरी टोला गांव में शुक्रवार की अहले सुबह एक युवक द्वारा अपने घर बुलाकर एक 19 वर्षीय छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारा शव को अपने कमरे में छोड़कर फरार हो गया।इसकी जानकारी लोगों को हुई तो गांव में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर पहुंची दोकटी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।मौके से हत्या मे प्रयुक्त तमंचा व एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।इस घटना को लेकर लोगो मे तरह तरह के चर्चे है।
धतुरी टोला निवासीनी मृतका नेहा सिंह (19) के पिता विनय सिंह ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मेरी बेटी को योजनाबद्ध तरीके से एक राय होकर सूर्य प्रताप सिंह उर्फ उपेंद्र सिंह उर्फ लड्डू सिंह उनके पिता दवेन्द्र नाथ सिंह व उसकी माता सुनीता सिंह ने घर बुलाया। जहाँ सूर्य प्रताप सिंह उर्फ लड्डू सिंह ने उसके सीने में गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई । पिता के तहरीर पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वही पूछताछ के लिए दवेंद्र नाथ सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस घटना को लेकर तरह तरह की चर्चा व्याप्त है। पुलिस को मृतका के डायरी का एक पन्ना बरामद हुआ है। जिसमें सूर्यप्रताप पर ब्लैकमेल, शारीरिक शोषण व पूरे परिवार को जान से मारने की बात भी लिखी गई हैं। वही सूर्य प्रताप द्वारा मृतका के मोबाइल पर अश्लील बातों के साथ अपने घर पर रात मे नही आने पर मृतका के पूरे परिवार को जान से मार देने की बात चैट की गई है।
पुलिस सभी चैट स्क्रीनशॉट मोबाइल व डायरी का पन्ना अपने कब्जे में ले लिया हैं। थानाध्यक्ष मदन पटेल ने बताया कि घटना की जांच कई बिंदुओं पर की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस बीच मौके पर क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान व रेवती के थानाध्यक्ष रोहन राकेश सिंह फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुँचकर घटना स्थल की जांच की । छात्रा की हत्या की सूचना पर एडिशन एसपी,पुलिस अधीक्षक भी धतुरी टोला मृतका के घर पहुँच कर परिजनों से बातचीत की। पिता के द्वारा लिखित शिकायत पर अविलम्ब मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दोकटी पुलिस को दी। साथ ही घटना में आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को भी कहा। पुलिस अधीक्षक ने मृतका के पिता को आश्वस्त किया कि हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर मामले का जल्द खुलासा किया जायेगा। इनसेट – अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद ने बताया कि हत्या में दो नामजद पिता,पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष एक आरोपी भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। हत्या में प्रयुक्त कट्टा कारतूस भी बरामद कर लिया गया है।
इनसेट- मृतक छात्रा नेहा के पिता ने बताया कि मेरी बेटी नीलम देवी महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। आरोपी सूर्यप्रताप उर्फ लड्डू भी उसी कालेज में पढ़ता था। कालेज आते जाते समय आरोपी नेहा के साथ कई बार छेड़खानी व अश्लील हरकत करता था। जिसकी शिकायत उन्होंने आरोपी के पिता से भी कई।