यूपी न्यूज़ । आजमगढ़ शहर कोतवाली प्रभारी व उनकी टीम के साथ लूट की घटना करने वाले अन्तर्जनपदीय गैंग के सदस्य की मुठभेड़ हो गई, मुठभेड़ के दौरान बदमाश ने पुलिस के ऊपर फायर किया, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है, घायल बदमाश के पास से पुलिस ने अवैध तमन्चा, 02 खोखा कारतूस, 02 जिन्दा कारतूस व मोटर साइकिल बरामद किया है ।

वहीं दूसरी खबर आजमगढ़ से है, जहां कलेक्ट्रेट में महराजगंज नगर पंचायत के वरिष्ठ लिपिक मनोज कुमार सिंह की कुछ लोगों ने इसलिए जमकर पिटाई कर दी, की मनोज कुमार सिंह अपने लोगों को मनमानी ढंग से ठेके का टेंडर का बंटवारा कर रहे थे,
अब पहले खबर । शहर कोतवाली प्र0नि0 शशिमौली पाण्डेय मय हमराह को सूचना मिली कि घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग का सदस्य किसी घटना को करने के उद्देश्य से सर्विस लेन ककरहटा के पास से गुजरने वाला है। इस सूचना पर प्र0नि0 कोतवाली शशिमौली, उ0नि0 राजेन्द्र प्रसाद पटेल, उ0नि0 अनुपम जायसवाल अपने हमराह द्वारा ककरहटा पर चेकिंग प्रारम्भ की गयी, समय करीब 21:55 बजे 01 मोटर साइकिल सवार आता दिखाई दिया, जिसे रुकने का इशारा किया गया तो मोटर साइकिल सवार पीछे मोड़कर भागने के प्रयास में फिसलकर गिर गया। उक्त बदमाश अपने आप को पुलिस से घिरता देखकर पुलिस बल पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करने लगा। पुलिस बल द्वारा पर्याप्त चेतावनी के बाद भी फायरिंग की गयी, जिसके पश्चात पुलिस बल आत्मरक्षार्थ नियंत्रित फायरिंग की गयी जिसमें अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लगी। घायल बदमाश की पहचान शोभित उर्फ कल्लू गौतम पुत्र गोविन्द्र निवासी दुधली पोस्ट झिंझाना थाना झिंझाना जनपद शामली उम्र 26 वर्ष के रुप में हुई।
गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि उसका एक गैंग है जिसमें 03 लोग 1. सोभित उर्फ कल्लु पुत्र गोविन्द निवासी दूधली थाना झिन्झाना जनपद शामली, 2. सुमित पुत्र राजु निवासी जटान खानपुर थाना झिन्झाना जनपद शामली, 3. कपिल पुत्र वेद प्रकाश छोटा खानपुर डेरा भगीरथ थाना झीन्झाना जनपद शामली सम्मिलित है। अभियुक्त व उसके साथी घूम-फिर कर एकान्त गलियों में जाकर लोगों से नाम पता पूछने के बहाने महिलाओं के पहने हुये जेवर को जबरदस्ती छिनकर भाग जाते है। और उपरोक्त गैंग ने आजमगढ़ के आलावा जनपद देवरिया, सन्तकबीर नगर में भी लूट की घटनाएं  किये है।
आजमगढ़ में लिपिक मनोज कुमार सिंह की लात घूसों से जमकर पिटाई, अभिलेख फाड़ा, भाजपा नेता पर लगा आरोप 
आजमगढ़ । महराजगंज नगर पंचायत में वरिष्ठ लिपिक और कई नगर पंचायत का चार्ज लेने वाले मनोज कुमार सिंह की सोमवार को कुछ लोगों ने कलेक्ट्रेट की एक कमरे में टेंडर प्रक्रिया को लेकर जमकर लात घूसों से जमकर पीटा और सरकारी अभिलेख को भी फाड़ दिया, इस मामले में घायल लिपिक ने शहर कोतवाली में तहरीर दी है, लिपिक पंचायत महराजगंज मनोज कुमार सिंह की तरफ से दी गयी तहरीर के मुताबिक जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता सोमवार को कलेक्ट्रेट भवन के कक्ष संख्या 54 के बाहर थे। तभी भाजपा नेता अपने लोगों के साथ कक्ष संख्या 54 में घुस गये। उनके साथ छह अन्य लोग थे। कर्मचारी का आरोप है कि भाजपा नेता और उनके लोग सरकारी कमरे का दरवाजा बंद करके एक सरकारी टेंडर को लेकर उसे लात, घूसों से मारपीटकर घायल कर दिए। साथ ही अभिलेख आदि भी फाड़ दिए। मनोज को कारबाइन और पिस्टल दिखाते हुए धमकी दिए कि जलनिकासी, अंत्येष्ठी स्थल, पोखरा, तालाब सुंदरीकरण आदि काम मैं ही कराऊंगा। इसमें जो भी दखल देगा उससे सख्ती से निपटा जाएगा। कर्मचारी मनोज के मुताबिक जिस समय घटना घटित हुई। उस समय मौके पर प्रदीप एवं जर्नादन मौजूद रहे।