आजमगढ़ । लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है, सदर लोकसभा सीट से भाजपा से वर्तमान सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ व समाजवादी पार्टी से धर्मेंद्र यादव चुनाव मैदान में उतर चुके हैं, वहीं बसपा ने अभी अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है । ऐसे में लोकसभा सदर सीट से निर्दल प्रत्याशी श्री श्री 108 उमाशंकर महाराज जी जनता के बीच में जाकर के वोट मांगने का कार्य शुरू कर दिया है, बुधवार को चुनाव लड़ रहे निर्दल प्रत्याशी श्री श्री 108 उमाशंकर महाराज जी ने सिविल लाइन में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हमारे घोषणा पत्र में शिक्षा, बेरोजगारी को विशेष स्थान दिया गया है, उन्होंने कहा कि आजमगढ़ जनपद की बेरोजगारी मुख्य समस्या है, कहा कि चुनाव जीतने के बाद बेरोजगारों के लिए विशेष रूप से काम करूंगा । कहा कि इसके लिए अगर मुझे लोगों के सामने हाथ भी फैलाना पड़ा, तो मैं युवाओं के भविष्य कोे बनाने के लिए मैं भीख मांगने का भी कार्य कर सकता हूं, कहा कि मैं चुनाव जीत रहा हूं और जनता का आशीर्वाद मेरे साथ है । एक प्रश्न की जवाब में श्री श्री 108 उमाशंकर महाराज जी ने कहा कि योगी जी भी तो संत हैं, और जनता उन्हें ठीक कह रही है, जब योगी जी ठीक है तो मैं भी संत होकर के चुनाव लड़ रहा हूं, ताकि समाज का भला कर सके । उन्होंने कहा कि कुछ लोग आकर कि हमें प्रलोभन दिए कि चुनाव मत लड़िए, लेकिन मैंने उस प्रलोभन को स्वीकार नहीं किया, और चुनाव लड़ रहा हूं, उन्होंने कहा कि अगर मैं चुनाव नहीं लड़ता तो हमें पार्टी एक बड़ा पद भी दे सकती थी, लेकिन मैंने इन सब चीजों को लेने से इनकार करते हुए चुनाव लड़ने का संकल्प लिया । बता दें कि श्री श्री 108 उमाशंकर महाराज जी सिद्ध पीठ श्री दुर्गा जी मंदिर (दुर्गा जी ट्रस्ट) के महंत हैं । और यह सिद्ध पीठ तरवां थाना क्षेत्र के बेदिया गांव में स्थित है । श्री श्री 108 उमाशंकर महाराज जी 6, 4, 2016 से अन्न को त्याग दिए हैं । और 24 घंटे के अंदर 200 ग्राम से ज्यादा पानी भी नहीं पीते है

रौनापार पुलिस ने खाते से फ्रॉड हुए कुल 38500 कराया वापस
फोटो 6 सी 
रौनापार (आजमगढ़) । रौनापार पुलिस ने खाते से फ्रॉड हुए कुल 38500 एक सप्ताह के अंदर कराया वापस कराया । सुजीत कुमार प्रजापति पुत्र सुरेंद्र कुमार प्रजापति निवासी करछना जनपद प्रयागराज ने रौनापार थाना पर दिनांक 14 3.2024 को साईबर डेक्स पर प्रार्थना पत्र दिया कि आवेदक के खाते से 38500 यूनियन बैंक आफ इंडिया शाखा चांदपट्टी जनपद आजमगढ़ के खाते में आ गया है। कंप्यूटर ऑपरेटर पंकज यादव मय साइबर टीम थाना रौनापार आजमगढ़ द्वारा शाखा प्रबंधक से मिलकर खाताधारक के बारे में जानकारी कर खाता धारक व परिजनों को संबंधित बैंक पर ले जाकर आज दिनांक 20/ 3/.2024 को विधिक कार्रवाई करते हुए आवेदक का पैसा  खाते में वापस कराया गया। वहीं पर खाते में पैसा वापस हो जाने पर आवेदक सुजीत कुमार प्रजापति द्वारा साइबर टीम रौनापार की सराहना की गई।
चूल्हे की चिंगारी से पांच लोगों की रिहायशी मंडई सहित गृहस्ती का सामान जलकर खाक
माहुल(आजमगढ़)। अहरौला  थाना क्षेत्र के उदैना गाँव में बुधवार सुबह लगभग 8:00 बजे निषाद बस्ती में चूल्हे की निकली चिंगारी से आग लग गई जिसके अगल-बगल स्थित चार लोगों के गृहस्थी और रिहासी मंडई पूरी तरह से जल गई। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे लेकिन हवा के चलते आग बढ़ती गई और आसपास के अपने चार रिहायशी मंडई को आगोश में ले लिया और पूरी तरह से उसमें रखा गृहस्थी का सामान और पशुओं का भूसा सब कुछ जल गया। सूचना पर पहुंची बूढ़नपुर की फायर सर्विस के जवानों ने आग पर काबू पाया आग लगी में शिकार हुए तीर्थराज निषाद पुत्र लक्ष्मण,  इंद्रजीत निषाद पुत्र अंबर निषाद, रमेश निषाद पुत्र विक्रमा, रामजन्म निषाद पुत्र विशंभर, सुरेंद्र निषाद पुत्र रामलगन पांच लोगों के गृहस्थी के समान पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गए ग्रामीणों की माने तो पांचों लोगों का मिलाकर 3 लाख से ज्यादा के गृहस्थी के समान जल गये हैं वहीं गांव के प्रधान प्रतिनिधि इंद्रशेखर उपाध्याय मौके पर पहुंचकर अग्नि पीड़ितों को हर जरूरी सामान कपड़ा खाने-पीने की सामान उपलब्ध कराया और मौके पर पहुंचे राजस्व टीम ने भी आग लगी में हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी  है ।
दरवाजे के सामने खड़े दो ट्रैक्टर की बैटरी उठा ले गए चोर                                            माहुल(आजमगढ़)। अहरौला थाना क्षेत्र के खानपुर चंदू गाँव निवासी रामाश्रय यादव पुत्र रामदुलार यादव का मकान कुछ दुरी पर लोटनगंज बाजार में भी है रात में उनके दो ट्रैक्टर गेट पर खड़े थे की मंगलवार की रात चोरों ने दोनों ट्रैक्टर की बैटरी खोल ले गए दोनों बैटरी कीमत लगभग 50 हजार है। पीड़ित ने अहरौला थाने में प्रार्थना पत्र दर्ज कराया है ।
परिषदीय पीएम श्री कम्पोजिट विद्यालय पुष्पनगर की परीक्षा बुधवार से शुरु
(मार्टीनगंज) आजमगढ़ । शिक्षा क्षेत्र फूलपुर के पुष्पनगर में स्थित पीएम श्री कम्पोजिट विद्यालय
में कक्षा एक सेआठ तक के बच्चों की परीक्षा बुधवार को पूर्व निर्धारित समय के साथ शुरु हो गई। प्रा0प्रधानाध्यापक श्याम सेवक चौहान ने बताया की कक्षा एक से कक्षा आठ तक के समस्त बच्चों की परीक्षा आज से शुरु हो गई है  कक्षा दो से कक्षा आठ तक के परिक्षार्थियों का परीक्षा प्रश्न पत्र अलग- अलग लिफाफा में परीक्षा केंद्र परआ चुका है। परीक्षा के प्रथम दिन बुधवार को कक्षा चार से कक्षा आठ तक के छात्रों का गणित विषय की परीक्षा हुई। और कक्षा दो के छात्रों तथा कक्षा तीन की हिंदी तथा सामाजिक विषय की परीक्षा हुई। कक्षा एक की परीक्षा मौखिक होगी। परीक्षा बुधवार 20मार्च से 27मार्च तक चलेगी 20मार्च और 27मार्च के बीच में होली की छुट्टी भी रहेगी। एक ही बार में हर विषय का प्रश्न पत्र आ गया है।

लोकतंत्र  की मजबूती के लिए करे अधिक से अधिक मतदान: विशाल भारद्वाज 

त्योहार और चुनाव के दौरान कोई दिक्कत हो तो तत्काल अवगत कराएं: अनुराग आर्य 

(फूलपुर) आजमगढ़ । फूलपुर कोतवाली परिसर में जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई । इस दौरान होली त्योहार, रमजान और लोकसभा चुनाव कराने को लेकर चर्चा किया गया। जिलाधिकारी ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक मतदान करने पर बल दिया । डीएम ने कहा कि मतदान में रुकावट की कही सूचना हो तो बताए, आपकी का नाम गोपनीय रखा जाएगा। होली में कोई नई परंपरा न डाली जाय, पूरानी परम्परा चालू रहेगी।होली मिलन को राजनैतिक रंग न दे। क्योंकि आचार संहिता लगी हुई है। साथ में धारा 144 लगी हुई है, लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना है, इस लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए में सहयोग करें। चुनाव कराने में कही भी कोई दिक्कत आती है, तो तत्काल सम्बंधित अधिकारी को सूचना दे । पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कहा कि कही कोई भी त्योहार और चुनाव से दिक्कत हो तत्काल अवगत करावे । 112 नम्बर पर भी फोन करके बता सकते है, 112 नम्बर पर नाम गोपनीय रखने के लिए कहेंगे तो गोपनीय रखा जाएगा। कानून व्यवस्था का पालन करें। त्योहार और चुनाव में व्यवधान डालने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम श्याम प्रताप सिंह, तहसीलदार चमन सिंह,सीओ अनिल कुमार,कोतवाल शशिचन्द चौधरी,अहरौला थानाध्यक्ष सुनील कुमार दुबे,एडीओ विद्युत बिद कुमार यादव,प्रधान अमित जायसवाल,महाप्रधान रिजवान अहमद,मोहम्मद अंजर,आरिफ रफीक फूलपुरी आदि लोगों मौजूद थे।

आजमगढ़ व लालगंज दोनों सीटों पर सपा प्रचंड बहुमत से करेगी जीत दर्ज: बलराम यादव
(अतरौलिया) आजमगढ़ । समाजवादी पार्टी कार्यालय पर पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव को निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने जाने के उपरांत प्रथम आगमन को लेकर स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मा0 बलराम यादव का माल्यार्पण कर लोगों ने जोरदार स्वागत किया, वही आए हुए अतिथियों का क्षेत्रीय विधायक डॉ0 संग्राम यादव व ब्लॉक प्रमुख चंद्रशेखर यादव ने पुष्प गुच्छ व माल्यार्पण कर स्वागत किया। विधान परिषद सदस्य बलराम यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव जी को आभार एवं धन्यवाद देता हूं जिन्होंने अतरौलिया ही नहीं पूरे पूर्वांचल को आज जो सम्मान दिया है तथा विश्वास किया है ऐसे व्यक्तित्व पर जो आज ही नहीं अपितु पचासों वर्ष पूर्व जब अतरौलिया में सामंतवादी ताकतों का बोलबाला रहा। सामान्य व्यक्ति अपनी बात भी नहीं कर पाता था एवं अन्याय से जूझ रहा था, उस समय जिन्होंने सामाजिक समरसता के संघर्ष में समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्रधेय माननीय नेता जी के सानिध्य में पिछड़ों दलितो मजलूमों को न्याय दिलाने में अपने जीवन के चार दशकों से अधिक समय से संघर्ष करते हुए आज आपके नेतृत्व में पिछड़ों दलितों अल्पसंख्यकों महिलाओं एवं शोषितों को न्याय दिलाने में तथा आजमगढ़ एवं अतरौलिया की पहचान बनाने वाले अपने जीवन के अंतिम पड़ाव पर जो सम्मान दिया है तथा अतरौलिया की महान जनता पर विश्वास करते हुए राष्ट्रीय महासचिव को पुनः विधान परिषद सदस्य के रूप में सम्मानित करके आजमगढ़ अतरौलिया का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार केवल लूटने और ठगने का कार्य कर रही है, इस बार सभी सीटों पर पीडीए (पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक) जीत  दर्ज करेंगी वहीं आजमगढ़ लालगंज दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी की जीत होगी। विधान परिषद सदस्य शाह आलम गुड्डू जमाली ने कहा कि आजमगढ़ लालगंज दोनों सीटों पर किसी से कोई मुकाबला ही नहीं है, दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी की जीत होगी। आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव की जीत पक्की है हम लोग पूरी तरह से अस्वस्थ है। धर्मेंद्र यादव यहां से अच्छे वोटो से जीत कर जाएंगे। उन्होंने कहा कि यहां पर कोई लड़ाई ही नहीं है सपा की जीत दर्ज होगी। कार्यक्रम का संचालन जयप्रकाश यादव ने किया। इस मौके पर सुभाष चंद्र जायसवाल, जगदीश पांडे, विधायक आलंमबदी, लोकसभा प्रत्याशी दरोगा सरोज, विद्या चौधरी, भीम निषाद, रामदुलार राजभर ,अखिलेश यादव, दुर्गा प्रसाद यादव, कमला यादव, राकेश यादव गुड्डू, हरि प्रसाद दुबे ,बेचई सरोज, नफीस अहमद, श्याम बहादुर यादव, प्रमोद यादव, विजय यादव, कन्हैया गौड़, राजेंद्र राम,बाबू राम यादव ,नरेंद्र नाथ यादव ,राम पलट गुप्ता, शीतला निषाद समेत लोग उपस्थित रहे।

सब इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग पूरी कर गांव पहुंचे किसान के बेटे का लोगों ने किया जोरदार स्वागत
(अतरौलिया) आजमगढ़ । अतरौलिया थाना क्षेत्र के लोहर ड़डवा निवासी ओम प्रकाश का पुत्र नवनीत भास्कर जो उपनिरीक्षक परीक्षा 2022 में पास करने के बाद ट्रेनिंग करने चला गया था। ट्रेनिंग पूरी होने के पश्चात जब गरीब किसान का बेटा अपने गांव लोहरा पहुंचा तो उसे घर पहुंच कर बधाई देने वालों का तांता लग गया और लोगों ने गांव के इस होनहार लड़के को माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया। परिजनों ने बताया कि नवनीत शुरू से ही एक मेधावी छात्र था ।घर की दैनिक स्थिति ठीक ना होने के बावजूद भी पूरे मन और लगन से पढ़ाई करता था, प्राथमिक शिक्षा प्रज्ञा पब्लिक स्कूल लोहरा व हाई स्कूल जलालपुर अंबेडकर नगर स्थित रेडिएंट कॉलेज से पूरी की जहां हाई स्कूल में 84 परसेंट व इंटर में 76 परसेंट अंक लाकर गांव और क्षेत्र का नाम रोशन किया । ग्रेजुएशन की डिग्री राम अवध डिग्री कॉलेज से पूरी कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गया कि इसी दौरान 2021 दरोगा भर्ती परीक्षा का फॉर्म भर  तैयारी करने लगा ततपश्चात 2022 में रिजल्ट आने पर पूरे गांव में खुशी का माहौल बन गया। नवनीत भास्कर ने बताया कि माता-पिता के आशीर्वाद से आज मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं। दैनिक स्थिति ठीक ना होने के बावजूद भी कड़ी मेहनत से पढ़ाई पूरी कर आज इस मुकाम को हासिल किया ।सब इंस्पेक्टर ट्रेनिंग के उपरांत मेरी पहली पोस्टिंग बहराइच जनपद में हुई है। नवनीत की मां लालती देवी ने बताया कि मेरे तीन पुत्रों में मझले पुत्र नवनीत शुरू से ही पढ़ाई में तेज था और पूरे मन और लगन से पढ़ाई की। मेरे दो पुत्र अनूप और अमन तथा बेटी नीतू भास्कर भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं। मुझे उम्मीद है कि मेरे बेटे और बेटी भी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे।

चौकी प्रभारी शिव सागर यादव के नेतृत्व में सुरक्षा बलों ने दूसरी बार माहुल में किया रूट मार्च
माहुल (आजमगढ़)। चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बुधवार को चौकी प्रभारी शिव सागर यादव के नेतृत्व में पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने दूसरी बार माहुल में रूट मार्च कर शांति और सुरक्षा का संदेश दिया। पुलिस और अर्धसैनिक बल द्वारा माहुल पुलिस चौकी से निकला यह रूट मार्च मिश्रित आबादी वाले इलाके से होते हुए शुक्र और सोमवारी बाजार तक गया । उसके बाद वहां से दाहिने घूमकर शिवाजी मेन चौक, शंकर जी तिराहा और नगर पंचायत कार्यालय होते हुए कुरैशी चौक पर जा कर समाप्त हुआ। शाम के समय हुए इस रूट मार्च से बाजार में हड़कंप की स्थिति रही और लोग तरह तरह की चर्चा करते नजर आए।
 इस मौके पर वरिष्ठ उप निरीक्षक कुलदीप सिंह, सीआईएसएफ के इंस्पेटर बालेश्वर सिंह सैकड़ों की संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान मौजूद रहे।