लखनऊ! उत्तरप्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रद्द करने का निर्णय लिया है।प्रदेश भर से पेपर लीक होने की शिकायत मिलने के बाद मुख्यमंत्री के इस अहम फैसले में यह भी कहा गया कि छः माह के अंदर पूरी शुचिता के साथ ये परीक्षा पुनः कराई जाएगी।

उत्तरप्रदेश में नागरिक पुलिस में सिपाही के लिए 60244पदो के भर्ती की लिखित परीक्षा 17-18फरवरी को प्रदेश के विभिन्न जिलों में संपन्न कराई गई थी।इसमें प्रदेश भर के करीब 50लाख युवाओं ने आवेदन किया था और 48लाख अभ्यर्थियों ने इसकी लिखित परीक्षा दी थी।परीक्षा के बाद से ही उत्तरप्रदेश के विभिन्न हिस्सों से पेपर लीक होने की शिकायते आ रही थी।
शनिवार को इसी संबंध में बुलाई गई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक में इस पर विस्तार से समीक्षा हुई।जिसमे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा को रद्द करने का फैसला लेने के साथ ही साथ पेपर लीक के जिम्मेदारों पर सख्त कार्यवाही का निर्देश भी दिया।
इस बैठक में प्रमुख सचिव गृह संजय कुमार,डीजीपी प्रशांत कुमार, एडीजी कानून व्यवस्था अमिताभ को एश और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही साथ पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारी गण मौजूद रहे।